Saturday, April 20

प्रदेश की एक्सपोर्ट, हाईटेक मंडी, इन्फ्रासेक्टर के कामों के लिए यंग प्रोफेशनल्स बनाएंगे हाईटेक

प्रदेश की एक्सपोर्ट, हाईटेक मंडी, इन्फ्रासेक्टर के कामों के लिए यंग प्रोफेशनल्स बनाएंगे हाईटेक


भोपाल
प्रदेश की कृषि उपज मंडियों को हाईटेक बनाने और मध्यप्रदेश के कृषि उत्पादों के निर्यात की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए अब मंडी बोर्ड यंग प्रोफेशनल्स, परामर्शदाताओं की तैनाती करेगा। इसके लिए चालीस वर्ष की उम्र तक के प्रोफेशनल्स तैनात किए जाएंगे।

मंडी बोर्ड प्रदेश की 39 मंडियों को हाईटेक बनाने जा रहा है। इन्हें कैसे तैयार किया जाए और इनमें क्या-क्या अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी और इनकी मानीटरिंग के लिए क्या-क्या संसाधन और सुविधाएं होना चाहिए इस काम को अंजाम देने के लिए अब मंडी बोर्ड यंग प्रोफेशनल्स की मदद लेगा। लगभग आधा दर्जन यंग प्रोफेशनल्स, परामर्शदाता प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों के लिए तैनात किए जाएंगे। मंडी बोर्ड की मार्केट इंटेलीजेंस पॉलिसी कैसी हो उस पर कैसे काम किया जाए इसके लिए भी ये यंग प्रोफेशनल्स काम करेंगे। मंडियों में अधोसंरचना विकास के कामों को भी ये यंग प्रोफेशनल्स अंजाम देंगे। मंडी बोर्ड के विभिन्न प्रोजेक्ट के लिए सलाह देने का काम करेंगे। मंडियों के रिडेंसीफिकेशन, एग्री एन्त्रप्रोन्योरशिप के काम और एग्री इन्फ्रा फंड के काम भी ये यंग प्रोफेशनल्स देखेंगे।

 मंडी बोर्ड ने यंग प्रोफेशनल्स की तैनाती के लिए प्रदेशभर से युवा प्रोफेशनल्स से आवेदन बुलाए है। चालीस वर्ष की उम्र तक के विभिन्न तकनीकी विषयों के जानकार, मार्केटिंग और प्रबंधन में दक्ष युवाओं को यंग प्रोफेशनल्स के रूप में तैनात किया जाएगा।

इनका कहना
मंडी बोर्ड मंडियों को हाईटेक करने जा रहा है। इसके अलावा मंडी बोर्ड के एक्सपोर्ट और मार्केट इंटेलीजेंस के काम  में मदद के लिए यंग प्रोफेशनल्स तैनात किए जाएंगे।
विकास नरवाल, आयुक्त सह संचालक मंडी बोर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *