Saturday, February 4

आपदा को लेकर समीक्षा बैठक को लेकर आज शाम उत्तराखंड पहुंचेंगे गृह मंत्री अमित शाह

आपदा को लेकर समीक्षा बैठक को लेकर आज शाम उत्तराखंड पहुंचेंगे गृह मंत्री अमित शाह


देहरादून
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार की शाम उत्तराखंड पहुंचेंगे। वह यहां आपदा को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे और पूरी स्थिति का जायजा लेंगे। गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को उत्तराखंड में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह बुधवार को राजभवन या बीजापुर गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। इसके बाद गुरुवार को वह आपदा ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे। शासन ने अमित शाह के दौरे की पुष्टि की है।

सोमवार और मंगलवार को आई आपदा ने उत्तराखंड को खासा नुकसान पहुंचाया है। आपदा में 50 लोगों की मौत हुई है और अभी भी कई लोग लापता हैं। वायुसेना और एनडीआरएफ की टीमें राहत बचाव अभियान में लगीं हुईं हैं।

आपदा में मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये की मुआवजा राशि दी जाएगी। सीएम पुष्कर धामी ने मंगलवार शाम रुद्रपुर में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि भवन क्षति और पशु क्षति के मामलों में भी मानकों के अनुसार राहत राशि जल्द दी जाएगी।

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी एवं पूर्व सैनिकों ने प्रदेश में प्राकृतिक आपदा के कारण जान गंवाने वाले लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। इसके बाद सैनिक कल्याण मंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में सरकार प्रदेशवासियों के साथ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में आपदा से हुए जानमाल की हानि पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से नुकसान की जानकारी ली। उन्होंने प्रदेश को केंद्र से हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.