Wednesday, April 17

यूपी में पहले चरण के मतदान में कई जगह EVM में आई खराबी, लोगों करना पड़ रहा इंतजार

यूपी में पहले चरण के मतदान में कई जगह EVM में आई खराबी, लोगों करना पड़ रहा इंतजार


मुजफ्फरनगर
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान चल रहा है। लेकिन कुछ जगहों पर ईवीएम मशीनों में खराबी सामने आई है। मुजफ्फरनगर में स्थित एक पोलिंग बूथ पर ईवीएम मशीन के खराब होने की वजह से मतदाताओं को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा। रिपोर्ट के अनुसार इस्लामिया इंटर कॉलेज में ईवीएम मशीन खराब हो गई है। ईवीएम खराब होने की वजह से लोगों को वोट डालने के लिए इंतजार करना पड़ा। मतदाताओं को तकरीबन 90 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। हालांकि बाद में ईवीएम मशीन को बदला गया और एक बार फिर से मुजफ्फरनगर में बूथ पर वोटिंग फिर से शुरू हो सकी। लेकिन मतदाताओं की लंबी कतार काफी धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है।
 

ना सिर्फ मुजफ्फरनग बल्कि अन्य जिलों में भी ईवीएम में खराबी की रिपोर्ट सामने आई है। मेरठ के सिवालखास के सिसोला खुर्द गांव में भी ईवीएम मशीन खराब हो गई है, जिसकी वजह से मतदाताओं को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा। अधिकारी यहां पर ईवीएम मशीन को बदलने में जुटे हैं। जबकि बुलंदशहर में अनूपशहर के बूथ नंबर 421 में भी ईवीएम खराब होने की वजह से मतदान देरी से शुरू हुआ और लोगों को काफी इंतजार करना पड़ा। बागपत के अमीनगर सराय के शीलचंद कॉलेज में पोलिंग बूथ 113 पर भी ईवीएम मशीन खराब हो गई है।
 

पोलिंग बूथ पर मतदान करने आए एक वोटर ने कहा कि पोलिंग बूथ के अधिकारी ने बताया कि ईवीएम में कुछ दिक्कत है, लिहाजा थोड़ी देर के बाद वह वोट डालने के लिए आएं। वहीं एक अन्य वोटर ने कहा कि मैं काफी देर से यहां खड़ी हूं, यह हमारा हक है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण में 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। पहले चरण में 623 उम्मीदवार मैदान में हैं जबकि 2.27 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *