Tuesday, November 29

जयपुर पुलिस का दिवाली से पहले Search ऑपरेशन, चेन स्नैचर्स के 55 ठिकानों पर दबिश, पता पूछने के बहाने बनाते थे शिकार

जयपुर पुलिस का दिवाली से पहले Search ऑपरेशन, चेन स्नैचर्स के 55 ठिकानों पर दबिश, पता पूछने के बहाने बनाते थे शिकार


जयपुर
दिवाली से पहले जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से आज सर्च ऑपरेशन चलाया गया। अलसुबह से ही शुरू हुए इस ऑपरेशन में पुलिस की अलग-अलग टीमों ने चेन स्नैचर्स के 55 ठिकानों पर दबिश दी। इसमें 29 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। जयपुर पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले कई दिनों से शहर में बढ़ती चेन स्नैचिंग की वारदात के बाद पुलिस की ओर से सर्च ऑपरेशन की कार्ययोजना बनाई गई। इसके तहत 55 चेन स्नैचर्स के ठिकानों को चिन्हित करके दबिश दी गई। आज एक साथ 55 ठिकानों पर दी गई दबिश के बाद 42 लोगों को  हिरासत में लिया गया है, वहीं 29 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से 10 दुपहिया वाहन, एक ई रिक्शा, 17 मोबाइल फोन और दो धारदार चाकू बरामद किए गए हैं।

राह चलती महिलाओं को बनाते थे शिकार
पुलिस उपायुक्त क्राइम डॉ. अमृता दुहान ने बताया कि त्यौंहार के मौके पर लोगों की सुरक्षा को देखते हुए जयपुर के विभिन्न पुलिस थाना इलाकों में एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने 55 चैन स्नैचर्स के ठिकानों पर ये दबिश दी। इसका उद्देश्य लोगों में अपराधियों के भय को समाप्त करना है। उन्होंने बताया कि इस अभियान में 29 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। ये अपराधी पता पूछने के बहाने राह चलती महिलाओं और वृद्ध जनों को अपना शिकार बनाते थे। अब इनसे पूछताछ जारी है, साथ ही अन्य अपराधिक वारदातों में इनकी संलिप्तता की जांच भी की जा रही है।     

27 थाना इलाकों से गिरफ्तार किए गए आरोपी
जयपुर पुलिस की टीम ने ज्योति नगर, महेश नगर, सुभाष चौक, गलता गेट, शास्त्री नगर, ब्रह्मपुरी, रामगंज, नाहरगढ़, जयसिंहपुरा खोर, भट्टा बस्ती, माणक चौक, सदर, झोटवाड़ा, चौमूं, हरमाड़ा, भांकरोटा, मुरलीपुरा, वैशाली नगर, खोनागोरियान, जवाहर सर्किल, कानोता, आदर्श नगर, बस्सी, बजाज नगर, सांगानेर, रामनगरिया और मालपुरा गेट थाना इलाकों में सर्च ऑपरेशन के जरिये आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पहले चलाया था गैंगस्टर क्लीन बोल्ड 
इससे पहले भी जयपुर पुलिस ने 9 अक्टूबर को गैंगस्टर क्लीन बोल्ड अभियान के तहत 341 से ज्यादा आपराधिक ठिकानों पर रेड डाली थी। इसमें ढाई हजार से ज्यादा पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों ने करीब 145 गैंगस्टर को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आरोपियों के ठिकानों से तलवार, पिस्टल, कारतूस सहित नशे का सामान बरामद हुआ था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.