Saturday, December 3

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला नाकाम

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला नाकाम


जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को एक बड़े आतंकी हमले को नाकाम किया गया. बताया जा रहा है कि. एक गाड़ी में बड़ी मात्रा में IED था, जिसे सुरक्षाबलों ने ट्रैक कर उसे डिफ्यूज़ कर दिया. अब इसी मसले पर जम्मू-कश्मीर के IG विजय कुमार ने मीडिया को बताया कि, कि इस हमले के जरिए सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिश थी.

जम्मू कश्मीर के IG विजय कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले एक हफ्ते से खबर थी कि जैश-ए-मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिद्दीन मिलकर इस तरह का हमला कर सकते हैं, जिसके बाद हम लगातार ट्रैकिंग पर लगे हुए थे. बुधवार शाम को पुलिस ने सेना, CRPF की मदद से हमने इसका पीछा किया. हमने नाके पर वॉर्निंग फायरिंग की, लेकिन आतंकी ने गाड़ी नहीं रोकी.

IG के मुताबिक, अगले नाके पर भी हमने फायरिंग की लेकिन क्योंकि वहां पर अंधेरा था, तो इसलिए वहां से भाग गया. इसके बाद हमने गाड़ी को जब्त किया और उसकी चेकिंग की, जिसमें भारी मात्रा में IED मिली थी. हमारी टीम ने IED को चेक किया और उसे डिफ्यूज़ किया. इसके पीछे एक बड़े हमले की साजिश थी, जिसे नाकाम किया गया.

विजय कुमार ने बताया कि ये लोग पिछले काफी दिनों से इस साजिश में लगे थे, लेकिन पहले ये नहीं कर पाए. इसलिए अब ट्राइ कर रहे थे, लेकिन हमने इन्हें नाकाम किया. उन्होंने कहा कि ये लोग किसी भी पुलिस या सुरक्षाबलों की टीम को टारगेट कर सकते थे. गाड़ी में करीब 40-45 किलो. तक विस्फोटक था, जिसे डिफ्यूज किया गया.

गौरतलब है कि गुरुवार को पुलवामा जिले में रजपुरा रोड के पास एक सैंट्रो कार को जब्त किया गया, जिसमें करीब 40 किलो तक विस्फोटक था. गुरुवार सुबह इसी जगह पर बम स्क्वायड को बुलाकर IED को डिफ्यूज़ किया गया, जब डिफ्यूज़ किया गया तो कार में बम फटा और उसका धुआं 50 फीट तक ऊपर उछला. इस दौरान आसपास के इलाके को खाली करवा दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.