Thursday, February 9

Koo (कू) ने पेश किया सबसे बड़ा बहुभाषी क्रिकेट अनुभव #Sabse BadaStadium में यूज़र्स का स्वागत किया

Koo (कू) ने पेश किया सबसे बड़ा बहुभाषी क्रिकेट अनुभव #Sabse BadaStadium में यूज़र्स का स्वागत किया


 

यूज़र्स को 'कू(Koo) क्रिएटर कप के माध्यम से अपनी क्रिएटिविटी को उजागर करने और अपनी मातृभाषा में क्रिकेटरों के साथ जुड़ने का अधिकार देता है

राष्ट्रीय, अक्टूबर, 2021: प्रमुख बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म क्(Koo) ने आगामी टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारत के सबसे बड़े क्रिकेट अनुभव की घोषणा की है। इस अभियान के माध्यम से कू (Koo) ऐप कई देशी भारतीय भाषाओं में एक बेहतरीन, इमर्सिव और हाइपरलोकल विश्व कप अनुभव प्रदान करेगा।
मंच इंटरैक्टिव कंटेन्ट के साथ सजीव होगा और दिग्गज क्रिकेटरों, कमेंटेटरों, मशहूर हस्तियों और मीडिया को यूज़र्स के साथ बातचीत करने और लाइव मैच अपडेट साझा करने का गवाह बनेगा।
कमेंटेटर विशेष रूप से कूस्टर्स के लिए मैचों के व्यावहारिक विश्लेषण जैसे कू ऑफ द मैच (Koo of the match), कू फैन ऑफ द मैच (Koo fan of the match), कू पोल ऑफ द मैच (koo Poll of the match) साझा करेंगे, इस प्रकार पूर्ण रूप से सहभागिता में बढ़त होगी। अभियान के हिस्से के रूप में क (Koo) ऐप एक मनोरंजक यूज़र्स प्रतियोगिता कू क्रिएटर कप चलाएगा जिसमें कंटेन्ट निर्माता मैचों या खिलाड़ियों के आसपास मजेदार मीम्स, वीडियो या रीयल-टाइम #Koomentary के माध्यम से अपनी क्रिएटिविटी को उजागर करेंगे। विजेताओं को मालदीव में छुट्टियां मनाने, मैकबुक एयर आदि जैसे रोमांचक पुरस्कार मिलेंगे । कू क्रिएटर कप (Koo Creative Cup) के अलावा प्लेटफॉर्म को प्रशंसकों के लिए एक बेजोड़ वृद्धि प्रदान करने के लिए क्रिकेट टैब, लाइव स्कोर विजेट, मैच स्कोर आदि जैसे उत्पाद प्रदान किये गये हैं क्योंकि प्रशंसक एक साथ मिलते हैं और भारत के लिए प्रोत्साहन करते हैं।

क्रिकेट के बारे में बातचीत ने हाल के दिनों में कू (Koo) ऐप पर जबरदस्त गति प्राप्त की है और अनोखा स्थानीय स्वाद प्राप्त किया हैं। वीरेंद्र सहवाग, वेंकटेश प्रसाद, निखिल चोपड़ा, सैयद सबा करीम, पीयूष चावला, हनुमा विहारी, जोगिंदर शर्मा, प्रवीण कुमार, वीआरवी सिंह, अमोल मजूमदार, विनोद कांबली, वसीम जाफर, आकाश चोपडा, दीप दासगुप्ता जैसे दिग्गज क्रिकेटरों अपनी विशाल फोल्लोविंग का आनंद ले रहे हैं और प्रशंसकों के साथ जुड़ने के लिए सक्रिय रूप से कू (Koo) करते हैं। क्रिकेटर और कमेंटेटर इस प्लेटफॉर्म की अनूठी पहुभाषी सुविधाओं जैसे बहुभाषी कूइंग का लाभ उठाकर क्षेत्रीय भाषाओं में खेल के बारे में अपनी बुद्धि और अंतर्दृष्टि साझा कर रहे हैं इस प्रकार, पूरे भारत में यूज़र्स को एक इमर्सिव – भाषा अनुभव प्रदान हो रहा है।

कू (Koo) के एक प्रवक्ता ने कहा, "भारत में क्रिकेट सबसे पसंदीदा खेल है – यह एक ऐसा त्योहार है जो पूरे साल विभिन्न प्रारूपों में मनाया जाता है, जो देश के कोने-कोने से लोगों को एक साथ लाता है। इससे पहले कभी भी भारतीयों को अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने या अपनी मातृभाषा में क्रिकेट का मज़ाक उड़ाने का मौका नहीं मिला था। हमें हाल ही में आईपीएल के दौरान यूज़र्स से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है – सहवाग, आकाश चोपड़ा जैसे स्टार क्रिकेटरों और अन्य लोगों ने अपनी मूल भाषा में प्रशंसकों के साथ बातचीत की और अनुभव को एक नए स्तर पर ले गए। आईपीएल की सफलता ने हमें टी20 विश्व कप 2021 के साथ और भी बड़े इंटरैक्टिव अनुभव को डिज़ाइन करने के लिए प्रोत्साहित किया है। हमें विश्वास है कि कू (Koo) क्रिकेट प्रशंसकों के लिए पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनने के लिए तैयार है, जिसमें #सबसे बड़ा स्टेडियम शामिल है।"
कू(Koo) डाउनलोड करें.

यह ऐप यूज़र्स के लिए एंड्रॉइड (Android) और आईओएस (ios) स्टोर्स पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। यूज़र्स के पास अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी के द्वारा से रजिस्ट्रेशन करने का विकल्प होता है। एक बार रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाने के बाद, वे कू(koo) पर अपने पसंदीदा हस्तियों, एथलीटों, राजनेताओं, मनोरंजनकर्ताओं और विचारशील नेताओं को फॉलो कर सकते हैं।

कू के बारे में.

कू को मार्च 2020 में भारतीय भाषाओं में एक बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के रूप में लांच किया गया था और अब इसके भारत भर में 15 मिलियन से अधिक यूज़र्स हैं, जिनमें कई प्रतिष्ठित लोग भी शामिल हैं। कई भारतीय भाषाओं में उपलब्ध, भारत के विभिन्न क्षेत्रों के लोग अपनी मातृभाषा में अब खुद को व्यक्त कर सकते हैं। एक ऐसे देश में जहां का सिर्फ़ 10% हिस्सा अंग्रेजी बोलता है, वहां एक ऐसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की गहरी आवश्यकता है जो भारतीय यूजर्स को इमर्सिव भाषा अनुभव प्रदान कर सके और उन्हें कनेक्ट करने में मदद कर सके। कू (Koo) उन भारतीयों की आवाज़ को एक मंच प्रदान करता है जो भारतीय भाषाओं को पसंद करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.