Wednesday, December 7

कोरोना के बीच मध्यप्रदेश में मंत्रीमंडल विस्तार की तैयारी, ऐसी है शिवराज की कैबिनेट!

कोरोना के बीच मध्यप्रदेश में मंत्रीमंडल विस्तार की तैयारी, ऐसी है शिवराज की कैबिनेट!


भोपाल. मध्यप्रदेश में 20 मार्च को राजनैतिक घटनाक्रम के बाद फिर सत्ता में आई भाजपा लॉकडाउन की वजह से मंत्रीमंडल का गठन नहीं कर सकी थी। अब 2 महीने के बाद शीर्ष नेतृत्व ने शिवराज को मंत्रीमंडल के विस्तार के लिए अनुमति दे दी है। केंद्रीय नेताओं से चर्चा के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नाम लगभग तय कर लिए हैं और इसी हफ्ते मंत्रीमंडल विस्तार हो जाएगा।

न्यूजहाउस के रिपोर्टर के मुताबिक, 28 या 29 मई को इसका एलान हो जाएगा और मंत्रीमंडल में 22 से 24 सदस्य होंगे, इनमें से 8 या 10 सिंधिया गुट के हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, 12 कैबिनटे और बाकी को राज्यमंत्री बनाने की चर्चा जोरों पर है। अभी तो कैबिनेट है, उसमें 5 में से 2 सिंधिया गुट के हैं। इस पूर्व शिवराज ने मंत्रालय में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ मंत्रणा की।

इसके बाद मंगलवार रात को तीनों के बीच भाजपा के प्रदेश कार्यालय में भी बैठक हुई। बैठक में उपचुनाव की रणनीति पर भी चर्चा की गई और वहीं कहा जा रहा है कि वीडी शर्मा भी अपनी टीम का गठन करेंगे और उसमें असंतुष्टों को जगह दी जाएगी।

 

सूत्रों के मुताबिक, शिवराज मंत्रीमंडल में शामिल होने वालों के नाम सामने आ गए हैं। इनमें सिंधिया गुट से लेकर कुछ पहली बार मंत्री बनने वाले भी शामिल हैं।

शिवराज मंत्रीमंडल के पूर्व में शामिल मंत्री…

 

भूपेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव, राहुल सिंह, रामपाल सिंह, यशोधरा राजे सिंधिया, संजय पाठक, विश्वास सांरग, विजय सिंह, पारस जैन, गौरीशंकर बिसेन, सुरेंद्र पटवा, अजय विश्नोई, जगदीश देवड़ा, हरिशंकर खटीक शामिल हैं।

सिंधिया खेमे के मंत्री…

इनमें इमरती देवी, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रघुमन्न तौमर, प्रभुराम चौधरी शामिल हैं।

सिंधिया खेमे के वो विधायक जो पहली बार बनेंगे मंत्री…

हरदीप सिंह डंग, राजवर्धन सिंह, बिसाहू लाल सिंह, ऐंदल सिंह कसाना।

भाजपा से पहली बार ये बन सकते हैं मंत्री…

अरविंद भदोरिया, ओमप्रकाश सकलेचा, यशपाल सिंह सिसोदिया, प्रदीप लारिया, रमेश मंदोला, गोलीपाल जाटव, मोहन लाल यादव।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.