Thursday, June 13

राजभवन में गोपाल भार्गव, यशोधरा राजे समेत 20 विधायक कैबिनेट मंत्री बने, विश्वास और इमरती ने भी शपथ ली

राजभवन में गोपाल भार्गव, यशोधरा राजे समेत 20 विधायक कैबिनेट मंत्री बने, विश्वास और इमरती ने भी शपथ ली


भोपाल. पिछले कई दिनों से मध्यप्रदेश की राजनीति में चल रही उठा-पटक के बाद फाइनली गुरुवार को मंत्रिमंडल विस्तार हो गया है। राजभवन में गोपाल भार्गव, यशोधरा राजे समेत 20 विधायकों ने कैबिनेट मंत्री की शपथ ली। वहीं, 8 विधायकों ने राज्यमंत्री पद की शपथ ली। कार्यक्रम से पहले शिवराज ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को 20 कैबिनेट और 8 राज्यमंत्रियों की लिस्ट सौंपी थी।

इससे पहले राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार सुबह दिल्ली से भोपाल के लिए चार्टर्ड प्लेन से पहुंचे। दिल्ली के टर्मिनल 3 के सेरिमोनियल लाउंज में फग्गन सिंह कुलस्ते, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल से चर्चा के बाद सभी के साथ भोपाल के लिए 8:45 पर रवाना हुए और सुबह 10.05 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से सिंधिया, तोमर, कुलस्ते और प्रह्लाद पटेल सीधे राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं।

 

 

सूत्रों के मुताबिक, ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार को भोपाल में शपथ ग्रहण के बाद इस्तीफा देने वाले सभी 22 विधायकों से 15:15 मिनट  अलग-अलग से मुलाकात करेंगे। इससे पहले बुधवार को सीएम शिवराज सिंह के बयान को इससे जोड़कर देखा जा रहा है कि मंत्रिमंडल में सिंधिया खेमे के अधिकांश विधायकों को मौका मिला है।

शिवराज ने कहा था कि जब मंथन होता है तो अमृत निकलता है और विष शिव पी जाते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अमृत सिंधिया को मिला और शिवराज समर्थकों को विष।

 

एक नजर मंत्रियों की लिस्ट…

कैबिनेट मंत्री

गोपाल भार्गव, विजय शाह, जगदीश देवड़ा, बिसाहूलाल सिंह, यशोधरा राजे सिंधिया, भूपेंद्र सिंह, एंदल सिंह कंसाना, बृजेंद्र प्रताप सिंह, विश्वास सारंग, इमरती देवी, प्रभुराम चौधरी, प्रद्युम्न सिंह तोमर, ओम प्रकाश सकलेचा, उषा ठाकुर, प्रेम सिंह पटेल, हरदीप सिंह डंग, अरविंद सिंह भदौरिया, डॉ. मोहन यादव और राज्यवर्धन सिंह ने भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली।

राज्यमंत्री

भारत सिंह कुशवाह, इंदर सिंह परमार, रामखिलावन पटेल, रामकिशोर कांवरे, बृजेंद्र सिंह यादव, गिर्राज दंडोदिया, सुरेश धाकड़ और ओपीएस भदौरिया ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

सीएम शिवराज का ट्वीट…

शपथग्रहण के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “आज मंत्री पद की शपथ लेने वाले मेरे सभी साथियों को हार्दिक बधाई। हम सब मध्य प्रदेश की प्रगति, विकास एवं जनकल्याण के लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए साथ मिलकर कार्य करेंगे। मुझे विश्वास है कि प्रदेश के नवनिर्माण में आप सबका भरपूर सहयोग और योगदान मिलेगा”।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *