Friday, February 23

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने पद से दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने पद से दिया इस्तीफा


मुंबई

कांग्रेस के लिए पंजाब, छत्तीसगढ़, राजस्थान और यूपी से लेकर महाराष्ट्र तक में मुसीबत बनी हुई है। महाराष्ट्र कांग्रेस के तेजतर्रार प्रवक्ता सचिन सावंत ने पद से इस्तीफा दे दिया है। कहा जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की ओर से मनमाने ढंग से पद बांटे जाने के खिलाफ सावंत ने इस्तीफा दिया है। नाना पटोले ने अतुल लोंधे को महाराष्ट्र में मुख्य प्रवक्ता की जिम्मेदारी है, जो 2016 में ही एनसीपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। इस फैसले के विरोध में ही सावंत ने पद से इस्तीफा दिया है। सचिव सावंत को लोंधे के साथ सहायक प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई थी। यह एक तरह से उनका डिमोशन था और इसके विरोध में ही उन्होंने पद छोड़ दिया।

सचिन सावंत करीब 10 साल से प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। सावंत ने अपने ट्विटर बायो से भी कांग्रेस प्रवक्ता के तौर पर अपना परिचय हटा लिया है। सावंत ने अपने इस्तीफे के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं दी है। कहा जा रहा है कि तीन दशकों से कांग्रेसी रहे सचिव सावंत बाहर से आए नेता को खुद से आगे बढ़ाए जाने के बाद उपेक्षित महसूस कर रहे थे। इसके चलते ही उन्होंने पद से इस्तीफा दिया। पूर्व की देवेंद्र फडणवीस सरकार और भाजपा के विरोध में वह काफी मुखर नजर आते थे। ऐसे में कांग्रेस ने अपने एक मजबूत चेहरे को प्रवक्ता के तौर पर खो दिया है।

सचिन  सावंत की ओर से पद छोड़ने के साथ ही सोनिया गांधी को भी पत्र लिखे जाने की बात सामने आ रही है। सावंत ने सोनिया गांधी से मांग की है कि उन्हें कोई और जिम्मेदारी दी जाए। बीते कुछ दिनों में सचिन सावंत ने आने वाले चुनावों में कांग्रेस के अकेले जाने की भी वकालत की थी। उनका कहना था कि पार्टी को शिवसेना और एनसीपी से इतर चुनावी समर में उतरना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *