Saturday, November 26

जनजातीय गौरव दिवस महासम्मेलन में शामिल होने आने वाले लोगों की सुविधा के लिए बेहतर इंतजाम करें : मंत्री श्रीमती सिंधिया

जनजातीय गौरव दिवस महासम्मेलन में शामिल होने आने वाले लोगों की सुविधा के लिए बेहतर इंतजाम करें : मंत्री श्रीमती सिंधिया


भोपाल

खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री तथा देवास जिले की प्रभारी मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिधिया ने जनजातीय महोत्सव की तैयारी के संबंध में देवास जिले के अधिकारियों से वर्चुअल मीटिंग में जानकारी ली।

बैठक में प्रभारी मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि राज्‍य शासन द्वारा 15 नवंबर 2021 को “बिरसा मुंडा की जयंती” पर “जनजातीय गौरव दिवस” के रूप में मनाया जाएगा। प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम भोपाल के जंबूरी मैदान में होगा। कार्यक्रम प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया जा रहा है। राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश के मंत्रीगण, विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। साथ ही कार्यक्रम में प्रदेश कोने-कोने से आए जनजातीय बंधु शामिल हो रहे हैं।

प्रभारी मंत्री श्रीमती सिंधिया ने निर्देश दिए कि देवास‍जिले से जनजातीय गौरव दिवस महासम्मेलन में शामिल होने आने वाले नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसका विशेष ध्यान रखें। कार्यक्रम की तैयारियाँ एक या दो दिन में पूरी कर ली जाएँ। उन्होंने जिले के जनजाति बंधुओं और जिलेवासियों से अपील की है कि वे भोपाल में होने वाले प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में शामिल हो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.