Thursday, February 29

मैनिट का दीक्षा समारोह में मेडल जीतने वाले विद्यार्थी होंगे शामिल, अन्य विद्यार्थी वर्चुअली जुड़ेंगे

मैनिट का दीक्षा समारोह में मेडल जीतने वाले विद्यार्थी होंगे शामिल, अन्य विद्यार्थी वर्चुअली जुड़ेंगे


भोपाल
मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट) के 18वें दीक्षा समारोह 23 अक्टूबर को आफलाइन व आनलाइन दोनों ही मोड पर आयोजित किया जाएगा।  समारोह का आयोजन दोपहर तीन बजे से मैनिट के सिविल अभियांत्रिकी के सभागार में किया जाएगा। कार्यक्रम में रोल्टा ग्रुप ऑफ  कंपनीज के अध्यक्ष और सीईओ कमल के सिंह वर्चुअली शिरकत करेंगे और विशिष्ट अतिथि वेस्ट सेंट्रल रेलवे के सीएमडी सुधीर कुमार गुप्ता प्रत्यक्ष तौर पर शामिल होंगे।

इस अवसर पर मैनिट के निदेशक प्रो. एनएस रघुवंशी, रजिस्ट्रार बिनोद डोले सहित अन्य फैकल्टी उपस्थित होंगे। मैनिट के डीन एकेडमी डॉ. अरविंद मित्तल ने बताया कि कोरोना के कारण सभी विद्यार्थियों को इस बार दीक्षा समारोह में शामिल नहीं किया जा रहा है, बल्कि सिर्फ  पदक प्राप्त करने वाले  विद्यार्थी अपने माता-पिता के साथ शामिल हो सकते हैं। डिग्री प्राप्त करने वाले अन्य सभी विद्यार्थी अपने परिजनों के साथ कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे।

कार्यक्रम के संयोजक प्रो. आरएन यादव ने बताया कि 18वां दीक्षा समारोह में पूरी तरह से आनलाइन ना होकर पार्शियली वर्चुअल मोड में होगा। इसमें 27 विद्यार्थियों को मेडल दिया जाएगा। इसमें 11 विद्यार्थियों को गोल्ड, 11 को सिल्वर, चार को प्रायोजित मेडल प्रदान किया जाएगा। वहीं एक कंप्यूटर इंजीनियरिंग विभाग के छात्र को प्रेसीडेंट गोल्ड मेडल दिया जाएगा। इसके अलावा 89 विद्यार्थियों को पीएचडी की उपाधि, 428 को पीजी, 920 को स्नातक की डिग्री दी जाएगी। समारोह में सिर्फ  गोल्ड व सिल्वर पदक वाले विद्यार्थी ही शामिल होंगे। अन्य विद्यार्थी आनलाइन शामिल होंगे। आनलाइन समारोह में विद्यार्थी अपने अभिभावकों के साथ शामिल होंगे। सभी को इसके लिए एक लिंक शेयर किया जाएगा, जो 23 अक्टूबर को एक्टिव होगी। इसके अलावा जो प्रोफेसर कैंपस में रहते हैं, उन्हें फिजिकली शामिल होने की अनुमति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *