Friday, February 23

मेसी के दो शानदार गोल की बदौलत PSG जीता, RB लीपजिग को 3-2 से हराया

मेसी के दो शानदार गोल की बदौलत PSG जीता, RB लीपजिग को 3-2 से हराया


लंदन
चैंपियंस लीग में पीएसजी के स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी का शानदार प्रदर्शन जारी है। आरबी लिपजिग के खिलाफ एक मैच में उन्होंने अपनी टीम के लिए दो शानदार गोल किए और 3-2 से यह मैच जीत लिया। इस मैच में पीएसजी के लिए तीसरा गोल एम्बापे ने किया। इन दोनों खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के चलते पीएसी जी ने जर्मन क्लब को आसानी से हरा दिया। मेसी के बार्सिलोना छोड़ने के बाद पीएसजी के लिए यह तीसरा गोल था। इस मैच में एम्बापे ने उनकी काफी मदद की और पेनाल्टी मिलने के बाद सीधे मेसी की तरफ इशारा किया कि आप यह पेनाल्टी ले सकते हैं। इस पर उन्होंने कहा कि यह सम्मान की बात है। वो दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मैं पहले भी कह चुका हूं कि उनके साथ खेलना गर्व की बात है।

इसी मैच में एम्बापे ने भी एक पेनाल्टी ली, लेकिन उन्होंने अपना शॉट गोल पोस्ट के ऊपर मार दिया। हालांकि उनकी इस गलती का खामियाजा पीएसजी को नहीं भुगतना पड़ा और उनकी टीम यह मैच एक गोल के अंतर से जीत गई।

अंकतालिका की बात करें तो पीएसजी की टीम सात अंकों के साथ ग्रुप ए में पहले पायदान पर है। इसके बाद मैनचेस्टर सिटी छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि लिपजिग के पास कोई अंक नहीं हैं और यह टीम ग्रुप ए में आखिरी पायदान पर है। लिपजिग के लिए वापसी की राह बहुत मुश्किल है और आने वाले समय में भी उसके लिए कोई भी मैच जीतना आसान नहीं होगा। वहीं स्टार खिलाड़ियों से भरी पीएसजी के लिए शुरुआती सफर ज्यादा मुश्किलों भरा नहीं होगा।

लिपजिग के खिलाफ मैच में पहला गोल एम्बापे ने नौवें मिनट में किया। उनके गोल के साथ ही पीएसजी को बढ़त मिल गई, लेकिन इसके बाद लिपजिग के खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया और पीएसजी को कई गलतियां करने पर मजबूर किया। लिपजिग ने 28वें और 57वें मिनट में गोल कर 2-1 की बढ़त बना ली थी। इस मैच में पीएसजी को नेमार और इकार्डी की कमी खल रही थी। इसके बाद मेसी ने अपना करिश्मा दिखाया उन्होंने सेकेंड हाफ में अपना पहला गोल किया और इसके बाद पेनाल्टी मिलने पर उसे गोल में तब्दील किया। वहीं ग्रुप ए के दूसरे मैच में सिटी ने बर्ग को 5-1 से करारी मात दी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *