Wednesday, April 17

दो हिंदुस्तान बना रही मोदी सरकार, एक अरबपतियों का और दूसरा बेरोजगारों का: राहुल गांधी

दो हिंदुस्तान बना रही मोदी सरकार, एक अरबपतियों का और दूसरा बेरोजगारों का: राहुल गांधी


हरिद्वार। उत्तराखंड में चुनाव सभा करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीसरी बार आए हैं। उन्होंने यहां मंगलौर स्वाभियान रैली को संबोधित किया और भाजपा पर हमला किया। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी को लगता है कि उनसे सबको डर लगता है। उनको लगता है कि ED, CBI से वह किसी को भी दबा देंगे। मुझे उनसे डर नहीं लगता। मुझे उल्टा उनके अहंकार को देखकर हंसी आती है। वह देश से कहते हैं कि पिछले 70 सालों में कुछ नहीं हुआ। यह सड़कें, फैक्ट्री, ट्रेन सब जादू से बनी हैं क्या? प्रधानमंत्री मोदी कौन सी दुनिया में रहते हैं?

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार दो हिंदुस्तान बना रही है। एक अरबपतियों का और दूसरा बेरोजगारों का। गरीबों के लिए देश में जगह नहीं है। चीन ने भारत की जमीन दबाई लेकिन नरेंद्र मोदी उस पर नहीं बोलते हैं। मोदी ने नोटबंदी कर देश को बर्बाद किया है। जब नोटबंदी हुई तो क्या कोई अरबपति लाइन में लगा? क्या कालाधन बंद हो गया? मोदी ने जीएसटी लागू कर काम धंधे ठप कर दिए, जिससे युवा बेरोजगार हो गए। कोरोना आया तो मोदी बोले थाली बजाओ, मोबाइल की लाइट जलाओ, ये मोदी कि सच्चाई है।

न्याय योजना से गरीबी खत्म करेंगे
राहुल ने कहा कि हमारी यूपीए की सरकार ने करोड़ों लोगों को गरीबी से निकाला। लेकिन मोदी सरकार ने फिर इन्हें गरीबी में धकेल दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस की सत्ता आने पर 4 लाख लोगों को रोजगार देंगे और 500 रुपए से कम में एलपीजी सिलेंडर दिया जाएगा। राज्य के 5 लाख गरीब परिवारों को हमारी 'न्याय योजना' के तहत गरीबी को खत्म करने के लिए प्रति वर्ष 40,000 रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड में तीन सीएम क्यों बदले? ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि ये सभी बीजेपी सीएम भ्रष्ट थे।

दिल्ली की गद्दी पर राजा बैठा, हमें ऐसी सरकार नहीं चाहिए
हरिद्वार में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस आप लोगों की सरकार लाएगी। दिल्ली में प्रधानमंत्री नहीं हैं, वहां राजा बैठा हुआ है। हमें ऐसी सरकार नहीं चाहिए। हमें गरीब जनता की, किसानों की, छोटे व्यापारी और छोटे लघु व्यापारियों की और युवाओं को रोजगार दिलवाने वाली सरकार चाहिए।

प्रियंका गांधी यूपी में कर रहीं प्रचार
राहुल अब जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा करेंगे। वहीं, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने यूपी के रामपुर में रोड शो किया। उन्होंने कहा- जनता को गरीबी, महिलाओं पर हो रहे अत्याचार, बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दों पर वोट देना चाहिए। जनता को उनको वोट देना चाहिए जो उनकी समस्याओं को सुलझाने का काम कर रहे हैं।

उत्तराखंड में 14 फरवरी को वोटिंग
बता दें कि उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को वोटिंग होगी और 10 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे। इस समय उत्तराखंड में भाजपा की सरकार है। पिछले चुनाव में भाजपा ने 57 सीटें जीती थीं और 47 प्रतिशत वोट पाए थे। जबकि कांग्रेस ने 11 सीटें जीती और 33.8 प्रतिशत वोट पाए थे। निर्दलीय 2 विधायक बने थे और इन्हें 10 प्रतिशत वोट मिले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *