Thursday, June 13

एसईसीएल के टीकाकरण केन्द्रो पर 1 लाख 75 हजार से अधिक डोज लगे

एसईसीएल के टीकाकरण केन्द्रो पर 1 लाख 75 हजार से अधिक डोज लगे


बिलासपुर
देश भर में 100 करोड़ कोविड टीकाकरण डोज के बीच एक अच्छी खबर एसईसीएल के टीकाकरण केन्द्रों से भी आई है। छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश राज्य में संचालित एसईसीएल के टीकाकरण केन्द्रों पर 1.75 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण के डोज दिए जा चुके हैं। विदित हो कि बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, सूरजपुर, कोरिया व मध्यप्रदेश के उमरिया, अनूपपुर व शहडोल आदि जिलों में एसईसीएल राज्य शासन के सहयोग से कुल 39 टीकाकरण केन्द्र संचालित कर रही है। ये टीकाकरण केन्द्र एसईसीएल कर्मियों, उनके परिजन, ठेका कामगार व उनके आश्रित सहित आमजनों के लिए भी उपलब्ध हैं।

इस संबंध में एसईसीएल से प्राप्त जानकारी अनुसार कम्पनी के कर्मचारियों में से लगभग 96 प्रतिशत से अधिक लोगों को कोविड टीकाकरण का पहला डोज लग चुका है, वहीं ठेका कामगारों में यह संख्या 90 प्रतिशत से अधिक है। एसईसीएल केन्द्रों पर टीकाकरण की शुरूआत 01 मार्च 2021 से ही कर दी गयी थी।

कोविड महामारी के दौरान इसके पूर्व भी एसईसीएल द्वारा अपने संचालन क्षेत्रों में 17 कोविड केयर सेन्टर संचालित किए गये थे जो कि आम नागरिकों के लिए भी खुले थे। इनमें हल्के व मध्यम प्रकृति के मरीजों के लिए ईलाज की सुविधा उपलब्ध थी। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कोरबा तथा कोरिया जिले में कम्पनी के कुल 4 हास्पिटल राज्य शासन को अपनी सुविधाएँ प्रदान कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *