Monday, April 15

नाइजीरिया का नृतक दल पहुंचा राजधानी, क्वारंटाइन होने की जरुरत नहीं

नाइजीरिया का नृतक दल पहुंचा राजधानी, क्वारंटाइन होने की जरुरत नहीं


रायपुर
राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने के लिए नाइजीरिया का 10 सदस्यीय नृतक दल आज सुबह 11.40 बजे स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचा जहां पर छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने नाइजीरियन नर्तक दल का छत्तीसगढ़ की तरफ से स्वागत करते हुए उनकी अगुवानी की। इस दौरान भगत ने कहा कि नृतक दल का नेतृत्व मिस्टर जेम्स कर रहे हैं और वे 28, 29 और 30 अक्टूबर को आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में अपनी प्रस्तुति देंगे।
नाइजीरिया के नृतक दल को छत्तीसगढ़ में क्वारंटाइन होने की जरुरत नहीं है क्योंकि आज ही केंद्र सरकार ने नई गाइड लाइन जारी की है जिसमें अब विदेश से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन होने की जरुरत नहीं है, वे अब भारत में कहीं पर भी आ और जा सकते हैं, लेकिन केंद्र व राज्य सरकार के द्वारा जारी गाइन लाइनों का पालन करना अनिवार्य होगा।

नाइजीरिया के कलाकारों ने रायपुर के एयरपोर्ट पहुंचते ही छत्तीसगढि?ा सबले बढि?ा बोलकर अभिवादन स्वीकार किया। नाइजीरिया कला दल के प्रमुख ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के माध्यम से आदिवासी कला संस्कृति एवं परंपरा को सहेजने एवं उनके संवर्धन के लिए किए जा रहे कार्य महत्वपूर्ण हैं। हम सब राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने के लिए काफी उत्साहित हैं। राष्ट्रीय उत्सव में विभिन्न देशों एवं राज्यों के कलाकारों के शामिल होने से यह कार्यक्रम काफी मनोरंजक होगा।  इस मौके पर संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के सचिव श्री अन्बलगन पी़. और संचालक श्री विवेक आचार्य उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *