Saturday, November 26

अब रात11 बजे तक चालू रहेंगे बीआरटीएस के सिग्नल

अब रात11 बजे तक चालू रहेंगे बीआरटीएस के सिग्नल


इंदौर,
बीआरटीएस के ट्रैफिक सिग्नल अब रात 11 बजे तक चालू रहेंगे। ट्रैफिक पुलिस ने यह फैसला दीपावली पर रात में बढ़ रही भीड़ को देखते हुए लिया है। अभी तक सिग्नल रात 10 बजे बंद हो जाते थे, लेकिन कुछ दिनों से रात में भी बहुत अधिक ट्रैफिक गुजर रहा है, जिसके चौराहों पर दुर्घटना न हो, इसलिए सिग्नल चालू रखने का एक घंटा बढ़ा दिया है।

टैफिक पुलिस ने बताया कि कुछ दिनों से देखा जा रहा था कि रात दस बजे ट्रैफिक सिग्नल बंद होने के बाद भी रात में भी वाहनों की अधिक संख्या गुजर रही है। सिग्नल बंद होते ही ट्रैफिक जाम की स्थिति बनने लगी। कई बार गाड़ियां टकरा भी गईं। इसके बात यह तय किया गया कि सिग्नल का समय एक घंटा और बढ़ा दिया जाना चाहिए। वहीं यह भी फैसला लिया कि ट्रैफिक पुलिस को भी आधे घंटे अधिक देरी तक रुकना पड़ेगा।

बिगड़ जाते हैं सिग्नल

बीआरटीएस पर वैसे तो आए दिन सिग्नल बिगड़ने की शिकायत रहती है। वहीं कई बार सुबह-सुबह ये समय से पहले ही चालू हो जाते हैं या फिर ट्रैफिक शुरू होने के बाद भी चालू नहीं होते। कई बार इनकी टाइमिंग भी गड़बड़ा जाती है। नगर निगम के यातायात विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ट्रैफिक सिग्नल बहुत पुराने हो गए हैं, अब इन्हें बदलने की जरूरत है। स्मार्ट सिटी के तहत सिग्नल बदलने को लेकर टेंडर हुआ था जो निरस्त कर दिया गया। अब नए टेंडर का इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.