Wednesday, December 7

देश के बजाय IPL को तवज्जो देते हैं खिलाड़ी, शेड्यूल को सही तरीके से प्लान करने की जरुरत: कपिल देव

देश के बजाय IPL को तवज्जो देते हैं खिलाड़ी, शेड्यूल को सही तरीके से प्लान करने की जरुरत: कपिल देव


  नई दिल्ली

 

T20 WC: टी-20 वर्ल्डकप से टीम इंडिया की विदाई हो गई है और एक बार फिर वर्ल्डकप जीतने का सपना टूटा है. भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने तीखा वार किया है. वर्ल्ड चैम्पियन कपिल देव का कहना है कि कुछ खिलाड़ी आईपीएल को तवज्जो देते हैं, ना कि भारतीय क्रिकेट टीम को.

कपिल देव बोले कि बीसीसीआई को अब शेड्यूल पर ध्यान देना चाहिए, भारतीय टीम को आईपीएल के बाद टी-20 वर्ल्डकप से पहले ब्रेक मिलना चाहिए था. कपिल देव ने कहा कि खिलाड़ियों को भी आईपीएल से पहले देश की टीम को तवज्जो देनी चाहिए.

बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में फेल रही है. टीम इंडिया ने शुरुआती दो मैच गंवा दिए थे, जिसके बाद आखिरी दो मैच जीतकर भी उसे कोई फायदा नहीं हो सका.

कपिल देव ने एक कार्यक्रम में कहा कि अगर खिलाड़ी ही देश के लिए खेलने की बजाय आईपीएल को तवज्जो देते हैं, तो हम क्या कह सकते हैं. खिलाड़ियों को देश के लिए खेलने में गर्व होना चाहिए.

हालांकि, कपिल देव ने ये भी कहा कि वह आईपीएल खेलने को मना नहीं कर रहे हैं, लेकिन बीसीसीआई को शेड्यूल को सही तरीके से प्लान करना होगा. कपिल देव बोले कि बीसीसीआई को अब भविष्य की टीम तैयार करने की तैयारी करनी चाहिए.

गौरतलब है कि टीम इंडिया का आखिरी मैच सोमवार को खेला जाना है, उसके बाद भारतीय टीम वापसी करेगी. टी-20 वर्ल्डकप के तुरंत बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में हिस्सा लेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.