Friday, February 23

पीएम नरेंद्र मोदी 24 कैरेट सोना हैं, कॉलेजों में उन पर होनी चाहिए स्टडी; राजनाथ सिंह ने की जमकर तारीफ

पीएम नरेंद्र मोदी 24 कैरेट सोना हैं, कॉलेजों में उन पर होनी चाहिए स्टडी; राजनाथ सिंह ने की जमकर तारीफ


नई दिल्ली
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को '24 कैरेट गोल्ड' बताते हुए कहा कि उनके राजनीतिक सफर को मैनेजमेंट कॉलेजों में 'प्रभावी नेतृत्व और कुशल शासन' पर केस स्टडी के तौर पर पढ़ाया जाना चाहिए। राजनाथ सिंह ने कहा कि उन पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "एक सच्चे नेतृत्व की पहचान उसके इरादे और अखंडता से होती है और दोनों ही मामलों में, मोदीजी 24 कैरेट गोल्ड हैं। 20 साल तक सरकार का मुखिया रहने के बाद उन पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग ​​नहीं है।" 

पीटीआई के मुताबिक, डिलीवरिंग डेमोक्रेसी: रिव्यू 2 डिकेड्स ऑफ नरेंद्र मोदी एज हेड ऑफ गवर्नमेंट' पर एक राष्ट्रीय सम्मेलन के समापन सत्र में बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, "मोदी केवल एक व्यक्ति नहीं हैं। अगर हम पिछले दो दशकों की उनकी राजनीतिक यात्रा को देखें, तो हम पाएंगे कि उनके सामने नई चुनौतियां आती रहीं। लेकिन जिस तरह से उन्होंने उन चुनौतियों का सामना किया, उन्हें प्रबंधन स्कूलों में प्रभावी नेतृत्व और कुशल शासन पर केस स्टडी के रूप में पढ़ाया जाना चाहिए।" 

गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मोदी के कार्यकाल पर बात करते हुए सिंह ने कहा कि वे गुजरात को समग्र विकास के रास्ते पर गए और समाज के हर वर्ग की प्रगति के लिए काम किया। रक्षा मंत्री ने कहा कि मोदी ने 'सबका साथ, सबका विकास' का मंत्र दिया और फिर प्रधानमंत्री के रूप में इसमें 'सबका विश्वास, सबका प्रयास' जोड़ा। नरेंद्र भाई मोदी ने गुजरात में पंथ निर्पेक्षता की एक नई बारात लिख दी। कास के प्रति नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता पर चर्चा करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि लंबे समय से इस देश में व्यापार, उद्योग और व्यापार को बढ़ावा देने से बचाया है। मोदी जी ने इस गलत धारणा को कड़ी चुनौती दी। उन्होंने राष्ट्र निर्माण में उद्योग और उद्यमियों को पहचाना और उनका सम्मान किया। उनका समर्थन और प्रचार भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *