Friday, February 3

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 वैक्सीन निर्माताओं के साथ करेंगे बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 वैक्सीन निर्माताओं के साथ करेंगे बातचीत


नई दिल्ली. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देशभर में 100 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए वैक्सीन अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 7 वैक्सीन निर्माताओं से मिलेंगे और भविष्य की जरूरतों पर चर्चा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वैक्सीन निर्माताओं के साथ बातचीत करेंगे। PM उनके अनुभव जानेंगे और वैक्सीन रिसर्च को आगे बढ़ाने जैसे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। यह बैठक भारत के कोविड वैक्सीन की 100 करोड़ डोज लगाने की उपलब्धि के मौके पर होगी। भारत 100 करोड़ वैक्सीन डोज लगाने वाला दूसरा देश बन गया है। भारत से ज्यादा वैक्सीन डोज सिर्फ चीन में लगी हैं। पीएम वैक्सीन निर्माताओं के अनुभवों का जायजा लेंगे और साथ ही वैक्सीन अनुसंधान को आगे बढ़ाने जैसे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी से इस मुलाकात में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, भारत बायोटेक, डा. रेड्डीज लेबोरेटरीज, जाइडस कैडिला, बॉयोलॉजिकल ई, जेन्नोवा बायोफार्मा और पेनेसिया बायोटेक के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में कंपनियों के सीईओ मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.