Saturday, February 24

ढाई साल से एक ही जगह जमे पुलिस अफसरों का होगा तबादला

ढाई साल से एक ही जगह जमे पुलिस अफसरों का होगा तबादला


रायपुर
पुलिस अफसरों के साथ राजधानी में आज हुए संयुक्त कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री काफी गंभीर विषयों को लेकर निर्देशित करते नजर आए। श्री भूपेश बघेल कहा कि फील्ड स्तर के अधिकारी (आईजी/एसपी) करेंगे हर सप्ताह आम जनता से मुलाकात, मौके पर ही करेंगे समस्याओं का निराकरण। मुख्यमंत्री ने कहा पुलिस का जनता से जुड़ाव अत्यंत आवश्यक है। मुख्यमंत्री का बड़ा निर्णय, 2.5 वर्षों से एक ही स्थान, थाने पर जमे पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों का तबादला होगा।

मुख्यमंत्री ने अपने वक्तव्य में पुलिस अधिकारियों से की अपेक्षा, उनकी पुलिसिंग में कड़ाई और आचरण में मानवीय संवेदना झलकनी चाहिए। जनता का विश्वास जीते। मुख्यमंत्री का सभी एसपी को आदेश, महिलाओं और बच्चों को पूरी तरह सुरक्षित महसूस होना चाहिए। सरकार का फोकस महिला सुरक्षा पर है। उन्हें पुलिस पर पूर्ण विश्वास होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने  महिला सुरक्षा एप की क्या प्रगति है पूछते हुए कहा कि इसका लाभ महिलाओं को मिलना चाहिए। सभी आईजी को निर्देश, जनता जिन पुलिस कर्मचारियों से नाराज है, उनका चिन्हांकन करें आईजी उनका तबादला करें। फील्ड के अधिकारी शाम को फील्ड में निकलें, इससे जनता का विश्वास बढ़ेगा। ट्रैफिक सुचारु रूप से व्यवस्थित हो, इस बात का ध्यान रखें। सड़क हादसों की समीक्षा कर उसमें कमी लाने का प्रयास गंभीरता से करें। आदिवासियों के विरुद्ध दर्ज प्रकरण वापसी के कार्य को त्वरित गति से पूर्ण करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *