Wednesday, February 28

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे गुजरात का दौरा, सौंपेंगे गरीबों को घर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे गुजरात का दौरा, सौंपेंगे गरीबों को घर


 नई दिल्ली 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से गुजरात दे दौरे पर निकल रहे हैं। अपने दौरे के पहले दिन कोविंद राजधानी गांधीनगर के राजभवन में प्रवास करेंगे और इस दौरान गुजरात हाई कोर्ट के न्यायाधीशों और अन्य गणमान्य लोगों के लिए एक हाई टी मुलाक़ात का भी आयोजन करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति कोविंद 29 अक्टूबर को भावनगर ज़िले के महुवा तालुक़ा में प्रख्यात राम कथाकार मोरारी बापू के पैतृक गांव तलगाजरड़ा भी जायेंगे। बाद में वह भावनगर जाकर वहां आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग के एक हज़ार से अधिक परिवारों को आवास का वितरण करेंगे। 30 अक्टूबर को वह वापस लौट जायेंगे। राष्ट्रपति कोविंद अपने कार्यालय के अनुसार, 29 अक्टूबर को भावनगर जिले में समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए एक आवास योजना परियोजना का उद्घाटन करेंगे।

रिपोर्टों के अनुसार, राष्ट्रपति बाद में एक निजी हेलीकॉप्टर से महुवा के लिए उड़ान भरने के लिए अहमदाबाद हवाई अड्डे के लिए रवाना होंगे। वहां करीब 11:45 बजे हेलीपैड पर राष्ट्रपति की अगवानी के लिए आध्यात्मिक गुरु मोरारी बापू मौजूद रहेंगे। राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के अनुसार, राष्ट्रपति कोविंद इसके बाद भावनगर जिले के तलगजरदा में मोरारी बाबू के आश्रम श्री चित्रकूटधाम जाएंगे।
 
राष्ट्रपति कोविंद के गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की उपस्थिति में आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए 1,000 से अधिक किफायती आवास इकाइयों का उद्घाटन करने की भी उम्मीद है। पांच परिवारों को अपने किफायती आवास इकाइयों की चाबियां स्वयं राष्ट्रपति से प्राप्त होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *