Saturday, December 3

हरियाणा, दिल्ली और आंध्रप्रदेश में महंगी हुई शराब, 75 फीसदी तक बढ़े दाम

हरियाणा, दिल्ली और आंध्रप्रदेश में महंगी हुई शराब, 75 फीसदी तक बढ़े दाम


  • दिल्ली: 70 फीसदी महंगी हुई शराब,  MRP पर 70% लगेगी ‘स्पेशल कोरोना फीस’
  • दिल्ली के बाद आंध्र प्रदेश में शराब महंगी,  75 फीसदी तक बढ़ गए दाम
  • हरियाणा सरकार भी लगा चुकी है शराब पर कोविड-19 सेस

 

दिल्ली सरकार का शराब पर स्पेशल कोरोना फीस लगाने का फैसला

दिल्ली में मंगलवार से शराब महंगी हो गई है। सूबे की केजरीवाल सरकार ने शराब पर स्पेशल कोरोना फीस लगाने का फैसला लिया है। ये फीस MRP पर 70 फीसदी लगेगी। दिल्ली सरकार का ये फैसला मंगलवार से लागू हो गया है।वहीं दिल्ली की तर्ज पर आंध्रप्रदेश सरकार ने भी शराब के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। आंध्र प्रदेश में बीते दो दिनों में शराब के दाम कुल 75 फीसदी तक बढ़ा दिए गए हैं। सरकार ने पहले रविवार को शराब के दामों में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की थी, जिसके बाद अब मंगलवार को 50 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान किया गया है। यानी अब पूरे प्रदेश में शराब एमआरपी से 75 फीसदी अधिक के दाम पर बिकेगी। इससे पहले हरियाणा सरकार ने भी शराब पर कोविड-19 सेस लगाकर लोगों को तगड़ा झटका दिया था।

बेकाबू भीड़ ने बिगाड़ी व्यवस्था, सरकार की बढ़ी चिंता

गौरतलब है कि लॉकडाउन 3.0 में दी गई कई तरह ही रियायत के तहत शराब की दुकानों को भी खोलने की इजाजत दी गई है।  हालांकि इसके लिए नियम भी बनाया गया है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे और शराब की दुकान पर एक बार में 5 लोग ही मौजूद रह पाएंगे लेकिन, सोमवार को दिल्ली समेत देश के ज्यादातर हिस्सों की सड़कों पर जो नजारा दिखा उसने हर किसी की चिंता बढ़ा दी। शराब की दुकानों के बाहर दो-दो किमी. लंबी लाइन और बेकाबू भीड़ नजर आई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गईं।

नाराज केजरीवाल बोले: मोहलत लेंगे वापस

सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि अगर हमें अब मालूम पड़ा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है तो हमें उस इलाके को सील करना होगा और जो भी छूट दी जा रही है उसे वापस लेना होगा। दिल्ली के लोगों के सेहत के लिए हमें कड़े कदम उठाने पड़ेंगे। वहीं आंधप्रदेश में भी शराब दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना होने की वजह से 15 दुकानों के खिलाफ सरकार ने एक्शन लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.