Thursday, February 9

सुषमा स्वराज की पुण्यतिथि पर शिवराज बोले- ‘आज भी उनके बोले शब्द कानों में गूंजते हैं’

सुषमा स्वराज की पुण्यतिथि पर शिवराज बोले- ‘आज भी उनके बोले शब्द कानों में गूंजते हैं’


भोपाल. 6 अगस्त को पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की पुण्यतिथि है। इस अवसर पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए उन्हें याद किया और लिखा कि “आज बहन सुषमा स्वराज जी की पुण्यतिथि है। हमें छोड़कर गये उन्हें एक साल बीत गया हैं, लेकिन लगता है कि जैसे कल की ही बात है। ऐसा लग रहा है कि वे अचानक मेरे सामने आयेंगी और मुझे स्नेह से डांटेंगी कि इतना काम मत करो। तबीयत खराब हो जायेगी, जैसा वे मुझे डांटते हुए अक्सर कहा करती थीं”।

शिवराज ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि ‘विदेश मंत्री रहते हुए दीदी ने यमन में फंसे भारतीयों के साथ विदेशी नागरिकों को भी उनके घर पहुंचाने का मानवीय कार्य किया। किसी ने टि्वटर पर भी मदद मांगी तो, दीदी ने उन्हें निराश नहीं होने दिया। आउटस्टैंडिंग पार्लियामेंटेरियन अवॉर्ड उनके ऐसे ही अनूठे कार्यों का सम्मान है’।

सात बार की सांसद और दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री रहीं दीदी सुषमा जी जब भी बोलती थीं, लगता था कि माता सरस्वती उनकी जिह्वा पर विराजमान हैं। आज भी उनके बोले शब्द कानों में गूंजते हैं। मैं, विदिशा, मध्यप्रदेश और यह देश उन्हें अनंत काल तक न भुला सकेगा। सादर नमन, श्रद्धांजलि!

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.