Monday, April 15

वाराणसी के स्कूल में मासूम से रेप मामले की जांच के लिए SIT गठित, आरोपी पर लगेगा NSA

वाराणसी के स्कूल में मासूम से रेप मामले की जांच के लिए SIT गठित, आरोपी पर लगेगा NSA


वाराणसी
वाराणसी में बड़े निजी स्कूल में तीसरी क्लास में पढ़ने वाली मासूम से रेप से हर कोई हैरान है। परिवार वाले अपने बच्चों को लेकर बेहद दहशत में हैं। पुलिस आरोपी पर कड़ी कार्रवाई में जुटी है। पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। डीसीपी वरुणा के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई है। आरोपित सफाईकर्मी पर एनएसए भी लगाया जाएगा वाराणसी के लहरतारा में स्थित स्कूल में शुक्रवार को सनसनीखेज वारदात हुई है। रथयात्रा की रहने वाले परिवार की नौ साल की बच्ची कक्षा तीन में पढ़ती है। रोज की तरह शुक्रवार को भी वह स्कूल पहुंची थी। इसी दौरान दोपहर में बच्ची वॉशरूम में गई तो स्वीपर भी घुस गया। उसने बच्ची के साथ दरिंदगी की। उसके चीखने पर डरा-धमकाकर चुप करा दिया। डरी सहमी बच्ची ने स्कूल में किसी को कुछ नहीं बताया।  बच्ची घर पहुंची तो कपड़ों में ब्लड लगा देख मां ने पूछा। बच्ची की आपबीती सुन पूरे परिवार में हड़कंप मच गया। तत्काल मां व अन्य परिजन बच्ची को लेकर स्कूल पहुंचे। करीब दो घंटे तक स्कूल वालों से तकझक होती रही। इसके बाद परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी।

एसआईटी में शामिल पुलिस
एसआईटी में डीसीपी विक्रांत वीर, एडीसीपी प्रबल प्रताप सिंह, एसीपी चेतगंज अनिरुद्ध कुमार, सिगरा थाना प्रभारी बैजनाथ, महिला थाना प्रभारी सुमित्रा देवी और दारोगा अनिता चौहान हैं। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को भी स्कूल में घटनास्थल का मुआयना किया। बच्ची के परिजनों से मिलकर न्याय दिलाने की बात कही

डिप्टी सीएम ने रद किया स्कूल में आयोजित समारोह में जाने का कार्यक्रम
लहरतारा स्थित कान्वेंट स्कूल में बच्ची से दरिंदगी की घटना के बाद शासन सख्त है। शनिवार को इसी विद्यालय की वरुणा शाखा में आयोजित स्वर्ण जयंती समारोह में उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा को भी जाना था। घटना के बाद उन्होंने समारोह से खुद को अलग कर लिया। वहां जाने का कार्यक्रम रद कर दिया। उन्होंने कहा कि बच्ची के परिजन जैसा चाहेंगे, वैसी कार्रवाई की जाएगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूल में बच्ची से दरिंदगी की घटना शासन के संज्ञान में हैं और इस पर कड़े कदम उठाने को कहा गया है। जिला प्रशासन परिवार के संपर्क में है और आरोपी भी गिरफ्तार किया जा चुका है। प्रकरण पर किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *