Saturday, February 4

Sony ला रही है धाकड़ Xperia स्मार्टफोन

Sony ला रही है धाकड़ Xperia स्मार्टफोन


Sony अपनी Xperia लाइनअप में 26 अक्टूबर को एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। नया Xperia स्मार्टफोन को गेम चेंजर के तौर पर आ सकता है, जिसे द बेस्ट स्मार्टफोन कैमरा कहा जा सकता है। फिलहाल इस स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है। Sony Xperia का यह स्मार्टफोन अन्य स्मार्टफोन्स से अलग लॉन्च होगा, क्योंकि अब तक इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से लेकर कीमत से जुड़े कोई भी जानकारी लीक नहीं हुई है। Sony का लास्ट स्मार्टफोन Xperia 10 III Lite अगस्त में लॉन्च हुआ था। Sony Xperia द्वारा किए गए एक ट्वीट के मुताबिक जापान की टेक कंपनी 26 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे अपने ऑफिशियल YouTube चैनल पर स्पेशल वर्चुअल इवेंट के जरिए नया स्मार्टफोन लॉन्च करेंगी।

नए Sony Xperia स्मार्टफोन के लॉन्च इवेंट का ऐलान यूट्यूब वीडियो के जरिए हुआ था। इसमें विभिन्न कंटेंट क्रिएटर्स, फोटोग्राफर्स और फिल्म मेकर्स आदि शामिल हैं। इसमें ये सभी Sony Xperia 1 III, Sony Xperia 5 II और Sony Xperia Pro जैसे मौजूदा Sony Xperia स्मार्टफोन की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही वीडियो में अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में भी बात की जा रही है। हालांकि, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। फिल्म मेकर Philip Bloom दावा करते हैं कि यह बेस्ट स्मार्टफोन कैमरा है, जिसका अब तक इस्तेमाल नहीं किया गया है।

Sony ने अगस्त में जापान में Xperia 10 III Lite लॉन्च किया था। फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो Xperia 10 III Lite में 6 इंच का फुल एचडी+ OLED डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1080×2520 पिक्सल है। प्रोसेसर की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन Snapdragon 690 5G प्रोसेसर दिया गया है। स्टोरेज की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6GB RAM और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड द्वारा 1TB तक बढ़ा सकते हैं। कैमरा सेटअप की बात की जाए तो Sony Xperia 10 III Lite में f/1.8 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर, f/2.4 अपर्चर के साथ 10 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और f/2.2 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। फ्रंट कैमरा की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में f/2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

बैटरी बैकअप की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है, जिसे 30W फास्ट चार्जिंग से सपोर्ट मिलता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह स्मार्टफोन Android 11 पर काम करता है। डाइमेंशन की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन की लंबई 154 mm, चौड़ाई 68 mm, मोटाई 8.3 mm और वजन 169 ग्राम है। सेंसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर और कंपास सेंसर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.