Friday, January 27

कांग्रेस के एक और एमएलए की टूटने की अटकलें

कांग्रेस के एक और एमएलए की  टूटने की अटकलें


भोपाल। कांग्रेस विधायक सचिन बिरला के भाजपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस के एक विधायक और एक पूर्व विधायक को भाजपा में लाने के प्रयास तेज हो गए हैं। पन्ना जिले के गुनौर के विधायक शिवदयाल बागरी का भाजपा नेताओं के साथ सोशल मीडिया पर फोटो वायरल हो रहा है। जिसें उनके भाजपा में जाने से जोड़ कर देखा जा रहा है। वहीं सतना जिले के कांग्रेस के एक पूर्व विधायक को भी भाजपा में लाने का प्रयास किया जा रहा है। इन अटकलों के बीच आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा रैगांव विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं और दोनों ही नेता यहां पर रात भी रुकेंगे।

गुनौर विधायक शिवदयाल बागरी ने भाजपा में जाने की अटकलों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि जुगल किशोर बागरी के गांव बसुधा में सोमवार को फलदान का कार्यक्रम था। मेरे रिश्तेदार के यहां पर यह आयोजन था, इसलिए मैं इस कार्यक्रम में शाामिल हुआ। यहां पर भाजपा विधायक कृष्णा गौर और भाजपा के अन्य नेता भी थे। इनके साथ मेरा फोटो खींचा गया और उसे वायरल किया जा रहा है। मैं कांग्रेस नहीं छोड़ रहा हूं। कांग्रेस में था, कांग्रेस में हूं और कांग्रेस में ही रहूंगा। वहीं यह भी अटकलें है कि सतना जिले के कांग्रेस के एक पूर्व विधायक भी भाजपा का दामन थाम सकते हैं। पूर्व विधायक रैगांव के नहीं हैं, लेकिन रैगांव विधानसभा क्षेत्र में भी उनका खासा प्रभाव बताया जाता है।  इधर इन अटकलों के बीच में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा आज शाम को रैगांव पहुंच रहे हैं। बुधवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन हैं। दोनों ही रात रुककर लोगों से मेल मुलाकात करेंगे।

कल शाम थम जाएगा चुनावी शोर
खंडवा लोकसभा सीट और जोबट, रैगांव तथा पृथ्वीपुर विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में इस समय प्रचार जोरो पर है। भाजपा-कांग्रेस सहित अन्य उम्मीदवारों ने प्रचार के आखिरी दौर में जीत हासिल करने के लिए चुनाव प्रचार में अपनी ताकत झोंक दी है। बुधवार को चुनाव चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है, इसके बाद चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसके साथ ही मतदाताओं के घर-घर संपर्क कर उनसे वोट मांगने की अपील शुरू हो जाएगी।  चुनाव की तैयारियों को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीरा राणा ने चुनाव वाले क्षेत्रों के कलेक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए चर्चा की और उन्हें चुनाव के लिए पुख्ता तैयारियां रखने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.