Saturday, April 20

स्वयं से बात करें, खुद को मोटिवेट करें और अन्तर्राष्ट्रीय मेडल को लक्ष्य बनाएँ – खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया

स्वयं से बात करें, खुद को मोटिवेट करें और अन्तर्राष्ट्रीय मेडल को लक्ष्य बनाएँ – खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया


भोपाल

खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने मंगलवार को टी.टी. नगर स्टेडियम स्थित नव निर्मित मार्शल आर्ट भवन का निरीक्षण किया। भवन में मार्शल आर्ट की तीन विधाएँ बाक्सिंग, कुश्ती और फेन्सिंग खेल संचालित हैं। श्रीमती सिंधिया ने बाक्सिंग और फेन्सिंग के खिलाडियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि वे आइने के सामने स्वयं से बात करें। अपने आप को मोटिवेट करें। श्रीमती सिंधिया ने कहा कि पूरे देश में मध्यप्रदेश जैसी बेहतरीन और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएँ उपलब्ध हैं। यहाँ आपका लक्ष्य एशियन गेम्स, ऑलम्पिक में मेडल लाना होना चाहिए। उन्होंने खिलाडियों से कहा कि अकादमी में रहने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।

नव निर्मित हॉस्टल और मार्शल आर्ट भवन का निरीक्षण

खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने लिंक रोड नम्बर-1 स्थित ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम में नव निर्मित बॉयज़ हॉस्टल भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने वहाँ खिलाडियों की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। उल्लेखनीय है कि बॉयज़ हॉस्टल में हॉकी और वाटर स्पोर्टस के खिलाडी रहेंगे।

श्रीमती सिंधिया ने टी.टी. नगर स्टेडियम में मध्यप्रदेश राज्य फेन्सिंग अकादमी की समीक्षा भी की। उन्होंने मार्च-अप्रैल माह में फेन्सिंग खेल के लिए टेलेंट सर्च करने के निर्देश दिये। खेल मंत्री ने कहा कि अब कोरोना की गति धीमी हो गई है। अगले सप्ताह से सभी बच्चों के लिए प्रशिक्षण प्रारंभ करें। इस अवसर पर संचालक खेल एवं युवा कल्याण श्री रवि कुमार गुप्ता तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *