Thursday, April 18

मोदी के राज में आज भारत एक है, दो भारत बनाए तो, कांग्रेस ने बनाए-मुख्यमंत्री शिवराज

मोदी के राज में आज भारत एक है, दो भारत बनाए तो, कांग्रेस ने बनाए-मुख्यमंत्री शिवराज


हरिद्वार

 उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने हरिद्वार विधानसभा में आयोजित जनसभा में पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जो सेना का सम्मान करती है, सैनिकों का सम्मान करती है उत्तराखंड के जवानों उत्तराखंड के वीर पूर्व सैनिकों भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने तय किया है।हम विशेष सुविधाएं देकर इस सीमावर्ती इलाके में पूर्व सैनिक भी बसाएंगे और यहां के नौजवानों को भी बसाएंगे। शायराना अनदाज़ में अपनी बात कहते हुए शिवराज बोले दिल कहता है तू रुक जा यहीं पर कहीं, जो बात इस जगह है वह कहीं पर नहीं। यहां उपस्थित है मेरे बहनों भाइयों और बेटे बेटियों आप सभी को प्रणाम करता हूं नमस्कार करता हूं।

अभूतपूर्व विकास हो रहा है।

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने अपने अलग अंदाज में काँग्रेस पर हमला बोला, उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस वाले बात करते हैं राहुल बाबा कह रहे हैं मोदी ने दो भारत बना दिए हैं, मोदी के राज में आज भारत एक है। दो भारत बनाए तो, कांग्रेस ने बनाए, आजादी के समय ये कांग्रेस और जवाहरलाल नेहरू भारत के विभाजन के लिए जवाबदार हैं। एक हिस्सा पाकिस्तान बना दिया, एक हिस्सा बांग्लादेश बना दिया, यह तुमने किया है। 1962 में चीन ने हमला किया तब भी पंडित जवाहरलाल नेहरू प्रधानमंत्री थे एक बड़ा हिस्सा भारत का जिस पर चीन ने कब्जा कर लिया यह काम भी कांग्रेस ने किया है। राहुल बाबा तो कुछ भी कहते रहते हैं। आजकल देश में दो कॉमेडी शो चल रहे हैं एक टीवी में, कॉमेडी विथ कपिल और दूसरा मोबाइल में कॉमेडी विथ राहुल! उन्हें कोई गंभीरता से नहीं लेता, उन्हें तो सब मजाक में ही लेते हैं।

दो भारत बनाए तो, कांग्रेस ने बनाए, आजादी के समय ये कांग्रेस और जवाहरलाल नेहरू भारत के विभाजन के लिए जवाबदार हैं। एक हिस्सा पाकिस्तान बना दिया, एक हिस्सा बांग्लादेश बना दिया, यह तुमने किया है। 1962 में चीन ने हमला किया तब भी पंडित जवाहरलाल नेहरू प्रधानमंत्री थे एक बड़ा हिस्सा भारत का जिस पर चीन ने कब्जा कर लिया यह काम भी कांग्रेस ने किया है। आज भारत का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आज किसी माई के लाल में दम नहीं है जो भारत की तरफ आंख उठा कर देख ले। कांग्रेस ने क्या दिया है कोई बताए।

मुख्यमंत्री शिवराज ने अपने मजाकिया अंदाज में काँग्रेस को केंकड़ा करार देते हुए कहा कि आज कांग्रेस बात कर रही है चार धाम, चार काम वाह रे! चार धाम वालों तुमने चार धामों के लिए कभी कुछ किया है, भारतीय जनता पार्टी के चार धाम हैं देश की करोड़ों करोड़ जनता के चार धाम है। बद्रीनाथ धाम, बाबा केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, हम वहां जा कर पूजा करते हैं, आशीर्वाद लेते हैं, और आगे बढ़ते हैं लेकिन, हरीश रावत जैसों के धाम अलग हैं पहला धाम सोनिया गांधी, दूसरा धाम राहुल गांधी, तीसरा धाम, प्रियंका गांधी, चौथा धाम रॉबर्ट वाड्रा, जीजा जी धाम! यह इनके धाम है उन्होंने, चार धाम के लिए क्या किया है कोई बता दे।  पता चला अरविंद केजरीवाल भी आ रहे हैं यह राहुल, केजरीवाल ये “राहु” और “केतु” है। यह उत्तराखंड के विकास को ग्रहण लगा देंगे, उन्होंने तब कुछ नहीं किया। आज मैं कांग्रेस से एक ही बात पूछता हूं मुझे बता दो! हमारे मुख्यमंत्री हैं पुष्कर धामी तय हैं, भारतीय जनता पार्टी जीतेगी पुष्कर धामी मुख्यमंत्री बनेंगे। तुम बता दो कांग्रेसियों तुम्हारा मुख्यमंत्री कौन है, अगर उनके नेताओं के सभा में कह दो मुख्यमंत्री जी 25 उठकर नमस्कार करने लगते हैं एक हरीश रावत उनके अध्यक्ष प्रीतम सिंह! मुझे एक किस्सा याद आ रहा है, एक बार यह हुआ कि, कैकड़ों में प्रतियोगिता हो जाए, कौन बाहर निकलता है तो एक बर्तन में केकड़े डाल दिए, देखते हैं कौन सा कैंकडा निकला बाहर निकलता है बड़ी देर तक कोई बाहर ही नहीं निकला तो लोगों ने कहा खोल कर तो देखो क्या हुआ तो बर्तन का ढक्कन खोल कर देखा तो, कैंकडे एक दूसरे की टांग पकड़ का खीच रहे थे ये न चढ़ जाए! कांग्रेस में यही हो रहा है एक दूसरे की टांग पकड़ कर खींच रहें है ये कैंकड़ा उपर ना चला जाए, हरीश रावत पीतम सिंह कांग्रेस कैंकडा पार्टी बन गई है एक दूसरे की टांग पकड़ पकड़ का खीच रहें है। ये कांग्रेस भला नहीं कर सकती, एक दूसरे को खींचो और गड्ढे में डालो। हम तो डूबे हैं सनम, तुम्हे भी ले डूबेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *