Wednesday, December 7

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, एक जून से शुरू होगी ट्रेन

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, एक जून से शुरू होगी ट्रेन


लंबे लॉकडाउन के बाद एक बार फिर पटरियों पर ट्रेनों को दौड़ाने की तैयारी शुरु हो गई हैं। 1 जून से रेलवे अपनी नियमित ट्रेनों का परिचालन शुरू करने जा रहा है। यात्रा केवल वहीं यात्री कर पाएंगे जिसका टिकट कंफर्म होगा। इसके साथ यात्रियों को रेलवे की गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करना होगा। सफर के दौरान यात्रियों को चेहरे पर मास्क लगाना जरुरी होगा। ट्रेन के टाइम से डेढ़ घंटे पहले यात्रियों को स्टेशन पहुंचना होगा।

स्टेशन पर रहेंगी इमरजेंसी सेवा उपलब्ध

किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए भोपाल और हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर मेडिकल इमरजेंसी सेवा उपलब्ध रहेगी। स्टेशन के अंदर आने और बाहर जाने के लिए अगल-अगल गेट का इस्तेमाल करना होगा। भोपाल मंडल पर 48 ट्रेनों का आवागमन होगा। भोपाल और हबीबगंज स्टेशन पर 26 ट्रेनों को स्टॉपेज दिया जाएगा। इसके साथ हबीबगंज से जनशताब्दी और भोपाल एक्सप्रेस का संचालन किया जाएगा। दोनों ट्रेन अपने पहले के समय के मुताबिक ही चलाई जाएगी। स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट की ब्रिकी नहीं की जाएगी, साथ ही रेलवे ने यात्रियों को कम समान के साथ यात्रा करने की सलाह दी हैं।

स्टेशन पर मिलेगा पैकेट बंद सामान

यात्रियों को सुरक्षा और कोरोना संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने खाने पीने की चीजों को लेकर गाइड लाइन जारी की हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन पर फूड काउंटर खोले जाएंगे। काउंटर पर सिर्फ पैकेट बंद खाने की चीजे ही यात्रियों को दी जाएंगी। किसी भी तरह का खुला हुआ सामान इन काउंटरों से नहीं बेचा जाएगा। फूड काउंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिर्वाय किया गया हैं। दुकानदारों को सफाई का विशेष ध्यान रखना होगा। साथ ही हाथों में ग्लब्ज पहनने होंगे। वेटिंग में यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

Edit By R.D. Burman

Leave a Reply

Your email address will not be published.