Saturday, July 27

UP Election 2022 Phase-I: यूपी में 58 सीटों पर मतदान जारी, राहुल बोले- देश को हर डर से आजाद करो

UP Election 2022 Phase-I: यूपी में 58 सीटों पर मतदान जारी, राहुल बोले- देश को हर डर से आजाद करो


नई दिल्ली
उत्तर प्रदेश में गुरुवार को विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी है। राज्य में पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इसी को लेकर कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से मतदान करने की अपील की है। कांग्रेस नेता ने लोगों से देश को 'डर' से मुक्त करने के लिए मतदान करने का आग्रह किया। राहुल गांधी ने लिखा, 'देश को हर डर से आजाद करो। बाहर आओ, वोट करो!'

मतदान गुरुवार सुबह सात बजे से जारी
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान गुरुवार सुबह सात बजे से जारी है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बागपत, बुलंदशहर, शामली, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा जिले में वोट डाले जा रहे हैं। राज्य के कई क्षेत्रों में कोहरा छाया हुआ है। इसके बाद भी मतदाता अपने मत के प्रयोग के लिए अपने-अपने बूथ पर पहुंच रहे हैं। कई जगह मतदाताओं की लंबी लाइन लगी है। मतदान आज शाम 6:00 बजे समाप्त होगा।

58 विधानसभा सीटों पर आज 623 उम्मीदवार मैदान में
गुरुवार को 58 विधानसभा सीटों पर आज 623 उम्मीदवार मैदान में हैं। कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने का आदेश शासन की ओर दिया गया है। सभी केंद्रों पर इसके लिए व्यवस्था की गई है। मतदान ज्यादा से ज्यादा हो सके, इसके लिए प्रशासन की ओर से भी पूरी तैयारी की गई है। उत्तर प्रदेश विधानसभा में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होना है। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *