Saturday, April 20

पहले चरण में यूपी की 58 सीटों पर वोटिंग जारी, दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

पहले चरण में यूपी की 58 सीटों पर वोटिंग जारी, दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर


 नई दिल्ली

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। 11 जिलों की 58 सीटों पर गुरुवार को वोट डाले जा रहे हैं। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और यह शाम छह बजे तक चलेगा। शाम छह के बाद भी जो लोग मतदान केंद्रों में लाइन में लगे होंगे, उन्हें वोट डालने का अधिकार होगा। सुरक्षा व्यवस्था के लिए केन्द्रीय सुरक्षा बल की 800 कंपनियां तैनात की गई हैं। पहले चरण में चरण में शामली, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा तथा आगरा जिलों में मतदान हो रहा है। मतदाता पहचान पत्र नहीं होने पर आधार कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, पैन कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस समेत 12 निर्धारित पहचानपत्रों से मतदान कर सकेंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने बुधवार को बताया कि निष्पक्ष, सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिये व्यापक इंतजाम किए गए हैं।  
 
राहुल गांधी ने की वोटिंग की अपील, कहा- देश को हर डर से आजाद करो
 
जेवर और शामली में जारी है मतदान
 
वोटिंग के बाद सेल्फी भी
गाजियाबाद जिला के ठाकुरद्वारा स्कूल में मतदाताओं के लिए बनाया गया सेल्फी पॉइंट पर मतदान के बाद हाथ पर लगी इंक को दिखती महिलाएं।
 
यह यूपी में महिलाओं के विकास और सुरक्षा का चुनाव: श्रीकांत शर्मा

मथुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार श्रीकांत शर्मा ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वोटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, ''ये चुनाव कोई आम चुनाव नहीं हैं बल्कि राज्य में महिलाओं के विकास और सुरक्षा से जुड़ा चुनाव है। पिछले 5 वर्षों में हमने एक समृद्ध उत्तर प्रदेश की नींव रखी है।''

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *