Saturday, July 27

अखिलेश यादव का ऐलान- प्रसपा से होगा गठबंधन, चाचा शिवपाल को मिलेगा पूरा सम्मान

अखिलेश यादव का ऐलान- प्रसपा से होगा गठबंधन, चाचा शिवपाल को मिलेगा पूरा सम्मान


इटावा
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अखिरकार चाचा शिवपाल यादव की पार्टी प्रसपा से गठबंधन को लेकर चुप्पी तोड़ दी। अखिलेश ने सैफई में बुधवार को साफ कर दिया कि आगामी विधानसभा चुनाव में सपा का प्रसपा से गठबंधन होगा। उन्होंने ये भी कहा कि चाचा शिवपाल सिंह यादव का पार्टी में पूरा सम्मान किया जाएगा। बता दें, प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव कई मौकों पर समाजवादी पार्टी के साथ जाने की इच्छा जाहिर कर चुके थे। बीते दिनों उन्होंने ये भी कहा था कि उनकी मुलायम सिंह यादव से बात हुई है, उन्होंने कहा कि अगर अखिलेश नहींं तैयार हुई तो वह खुद उनका प्रचार करेंगे।
 

अखिलेश यादव हर साल की तरह इस बार भी दीपावली का त्योहार मनाने अपने गांव सैफई पहुंचे। पत्रकारों से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी शिवपाल यादव के दल से व सभी छोटे और क्षेत्रीय दलों से गठबंधन करेगी।
 
अखिलेश ने इस दौरान कहा कि चाचा शिवपाल यादव का पार्टी में पूरा सम्मान होगा और ज्यादा सम्मान करने का काम समाजपार्टी के लोग करेंगे। अखिलेश ने कहा कि कई दल समाजवादी पार्टी के साथ आए हैं। हाल ही में ओमप्रकाश राजभर ने एक ऐतिहासिक कार्यक्रम मऊ में किया है और समाजवादी पार्टी के साथ जुड़े। इससे पहले सोमवार को अलीगढ़ में शिवपाल यादव ने कहा था कि अगर उनकी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का सपा में सम्मानजनक स्वागत होता है तो वह अपनी पार्टी का सपा में विलय करने के लिए तैयार हैं। शिवपाल यादव ने कहा कि अगर सपा उन्हें पार्टी में शामिल करना चाहती है तो वह चाहते हैं कि न केवल खुद उन्हें, बल्कि उनके कार्यकर्ताओं और समर्थकों को भी वही सम्मान मिलना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *