Thursday, February 29

‘अगर मेरे साथ तस्वीर लेना गुनाह है तो इसकी सजा मुझे भी मिले’

‘अगर मेरे साथ तस्वीर लेना गुनाह है तो इसकी सजा मुझे भी मिले’


लखनऊ
25 लाख रुपए की चोरी के मामले में जगदीशपुर पुलिस ने सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि को हिरासत में लिया था, जिसकी 19 अक्टूबर को पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी। अरुण की मौत पर सियासी संग्राम बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। तो वहीं, प्रियंका गांधी के आगरा जाने के दौरान महिला पुलिसकर्मियों द्वारा उनके साथ सेल्फी ली गई थी। कुछ ही देर में यह पुलिसकर्मियों की यह सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसके बाद लखनऊ पुलिस कमिश्नर द्वारा सेल्फी लेने वाली पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। जांच के आदेश दिए जाने के बाद प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेराव किया है। मुझे मिले सजा: प्रियंका गांधी कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने बुधवार 20 अक्टूबर को अपने ट्विटर अकाउंट से योगी सरकार पर निशाना साधा है। 

अगर मेरे साथ तस्वीर लेना गुनाह है तो इसकी सजा भी मुझे मिले, इन कर्मठ और निष्ठावान पुलिसकर्मियों का कैरियर ख़राब करना सरकार को शोभा नहीं देता।' महिला पुलिसकर्मियों ने प्रियंका के साथ ली थी सेल्फी दरअसल, बुधवार को प्रियंका गांधी सफाई कर्मचारी अरुण के परिजनों से मिलने आगरा जा रही थीं। इस दौरान पुलिस ने उन्हें आगरा टोल पर रोक दिया गया। इस दौरान वहां मौजूद कुछ महिला पुलिसकर्मियों ने प्रियंका के साथ सेल्फी ली। सोशल मीडिया पर सेल्फी लिए जाने का तस्वीरे भी वायरल हो गई। ऐसे में लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने प्रियंका गांधी के साथ सेल्फी लेने वाली महिला पुलिसकर्मियों की प्रारंभिक जांच के आदेश दिए हैं। डीसीपी सेंट्रल, पुलिस नियमों के उल्लंघन की जांच करेंगे। वहीं सीपी लखनऊ द्वारा रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई तय की जाएगी। 

अरुण का परिवार का मांग रहा है न्याय इससे पहले जब प्रियंका को आगरा जाने से रोका गया तो प्रियंका ने ट्वीट भी किया। इसमें उन्होंने लिखा कि अरुण वाल्मीकि की मृत्यु पुलिस हिरासत में हुई। उनका परिवार न्याय मांग रहा है। मैं परिवार से मिलने जाना चाहती हूं। उत्तर प्रदेश सरकार को डर किस बात का है? क्यों मुझे रोका जा रहा है। आज भगवान वाल्मीकि जयंती है, पीएम ने महात्मा बुद्ध पर बड़ी बातें की, लेकिन उनके संदेशों पर हमला कर रहे हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *