Saturday, February 24

अफगानिस्तान की धमाकेदार जीत के बाद कप्तान मोहम्मद नबी ने बताया आगे का प्लान

अफगानिस्तान की धमाकेदार जीत के बाद कप्तान मोहम्मद नबी ने बताया आगे का प्लान


दुबई,शारजाह 
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने इस टूर्नामेंट में टीम के आगे की रणनीत के बारे में बताया। नबी ने कहा कि स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़ी जीत का क्रेडिट टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों और स्पिनरों को जाता है और उम्मीद जताई की आगे भी टीम का ऐसा प्रदर्शन जारी रहेगा। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 190 रन बनाए और फिर मुजीब उर रहमान के पांच और राशिद खान के चार विकेट की मदद से स्कॉटलैंड को 10.2 ओवर में 60 रन पर समेट दिया।

नबी ने मैच के बाद कहा, 'यह हमारी रणनीति थी। पहले बल्लेबाजी करके बड़ा स्कोर बनाना। हमारे सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दिलाई और फिर रहमनुल्लाह गुरबाज और नजीबुल्लाह जादरान ने अच्छी तरह से स्ट्राइक रोटेट की।' उन्होंने कहा, 'हर कोई जानता है कि राशिद और मुजीब दुनिया के बेस्ट स्पिनरों में शामिल हैं। यह वास्तव में बहुत अच्छी टीम है और उम्मीद है कि हम आगे भी जीतना जारी रखेंगे।' स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएट्जर ने कहा कि उनकी टीम को जल्द से जल्द अपनी कमजोरियों से पार पाना होगा।

उन्होंने कहा, 'हमने यहां कुछ अच्छी क्रिकेट खेली है, लेकिन कई बार चीजें रणनीति के मुताबिक नहीं होती हैं। श्रेय अफगानिस्तान को जाता है। मैं चाहता हूं कि हमारे खिलाड़ी अपने खेल के बारे में सोचें और अगले मैच के लिए बेहतर तैयारियों के साथ उतरें। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी टीम अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन करेगी।' मुजीब को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा, ''रे देश को बधाई और यह वर्ल्ड कप में मेरा पहला मैन ऑफ द मैच है। यहां हमारा समर्थन कर रहे लोगों के कारण मेरा काफी उत्साह बढ़ा। फैन्स हमारा समर्थन कर रहे हैं और हमारे अच्छे प्रदर्शन का यह भी एक कारण है।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *