Monday, April 15

 इस्लाम का क्रिकेट से क्या लेना-देना; पाक मंत्री को ओवैसी का मुंहतोड़ जवाब

 इस्लाम का क्रिकेट से क्या लेना-देना; पाक मंत्री को ओवैसी का मुंहतोड़ जवाब


 नई दिल्ली 
टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत को इस्लाम की जीत बताने वाले पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख रशीद को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमिन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने करारा जवाब दिया है। टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खिलाफ पहली बार मिली जीत को इस्लाम की जीत बताने पर हैरानी जताते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा कि आखिर इस्लाम का क्रिकेट मैच से क्या लेना देना है। उन्होंने इमरान सरकार के मंत्री शेख रशीद को पागल करार दिया और कहा कि इन पड़ोसियों को कुछ समझ नहीं आता है।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, 'हमारे पड़ोसी मुल्क का एक मिनिस्टर है, पागल है बेचारा। पागल है। उसने कह दिया कि पाकिस्तान की जीत इस्लाम की जीत है। मगर पड़ोसी के मुल्क समझते नहीं हैं कुछ। आखिर इस्लाम का क्रिकेट मैच से क्या लेना देना। अल्लाह का शुक्र है कि हमारे बुजुर्ग नहीं गए वहां (पाकिस्तान) पर, नहीं तो इन पागलों को हमें देखना पड़ता।'
 
दरअसल, खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम इंडिया को यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में बीते रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी। पहली बार विश्व कप में भारत के खिलाफ मिली जीत पर पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री यानी गृह मंत्री शेख रशीद ने जगर उगलते हुए कहा था कि पाकिस्तान द्वारा पहली बार टी20 मैच में दस विकेट से जीत हासिल करने के बाद भारतीय मुसलमानों सहित दुनिया के सभी मुसलमान जश्न मना रहे है। क्रिकेट की बाजी को जंग की बाजी की तरह पेश करते हुए उन्होंने भारत के खिलाफ मिली इस जीत को पूरे इस्लाम की जीत करार दिया और दुनियाभरके मुसलमानों को फतह मुबारक कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *