Friday, December 9

उपचुनाव में गमछा और चूरन के सहारे उतरेगी भाजपा

उपचुनाव में गमछा और चूरन के सहारे उतरेगी भाजपा


भोपाल । कोरोना महामारी से किसानों को बचाने के लिए बीजेपी अब उन्हें गमछे बांटने जा रही है। बीजेपी किसान मोर्चा ने 13 मई को पूरे मध्य प्रदेश में किसानों को 1000 खरीदी केंद्रों पर गमछे बांटने का एलान किया है। ये गमछे किसानों को फसल खरीदी केंद्रों पर बतौर मास्क दिए जाएंगे ताकि वह खुद का बचाव कोरोना से कर सकें। इसके साथ ही किसान मोर्चा की ओर से यह भी तय किया गया है कि जितने भी किसान खरीदी केंद्रों पर पहुंचेंगे उन्हें 2 गज दूरी है जरूरी का मंत्र भी पढ़ाया जाएगा।
किसान मोर्चा इम्युनिटी बढ़ाने वाले आयुर्वेदिक त्रिकूट चूर्ण भी किसानों के बीच बांटने का काम करेगा। दरअसल, इन दिनों पूरे प्रदेश में मंडियों के अंदर किसानों की फसल खरीदी का काम चल रहा है, जिसमें किसान खरीदी केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। ऐसे में उन्हें जागरूक करने के लिए किसान मोर्चा ने यह अभियान शुरू करने का फैसला किया है।

मोदी मंत्र को साकार करने
दरअसल, कुछ वक्त पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी किसानों के साथ-साथ आम लोगों से यह अपील की थी कि अगर उनके पास मास्क नहीं है, तो फिर वह ग्रामीण इलाकों में आमतौर पर पहने जाने वाले गमछे का इस्तेमाल बतौर मास्क कर सकते हैं। यही वजह है कि बीजेपी किसान मोर्चा ने ग्रामीण इलाके में किसानों को जागरूक करने के लिए अब उन्हें गमछे देने का फैसला किया है। साथ ही साथ त्रिकूट चूर्ण प्रदेश सरकार पहले से ही लोगों को बंटवा रही है। यह एक आयुर्वेदिक चूर्ण है, जो शरीर की इम्युनिटी पावर बढ़ाने का काम करता है।

बदलाव से पहले सक्रियता
किसान मोर्चा की सक्रियता के पीछे एक वजह आने वाले दिनों में संगठनात्मक स्तर पर होने वाले बीजेपी के बदलावों को भी माना जा रहा है। दरअसल, बीजेपी में अब संगठनात्मक तौर पर नई टीम का गठन होना है। लिहाजा सभी संगठन अपनी-अपनी सक्रियता साबित करना चाहते हैं। इससे पहले बीजेपी युवा मोर्चा सेल्फी विद मास्क अभियान चला चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.