Friday, June 14

गाजियाबाद में बड़ा फर्जीवाड़ा, स्पोर्ट्स टीचर के नाम से 11 बार लिए ऑटो और पर्सनल लोन

गाजियाबाद में बड़ा फर्जीवाड़ा, स्पोर्ट्स टीचर के नाम से 11 बार लिए ऑटो और पर्सनल लोन


गाजियाबाद

गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में एक स्पोर्ट्स टीचर के नाम पर फर्जी तरीके से 11 लोन लेने का मामला सामने आया है। आरोपी ने पीड़ित टीचर के आधार व पैन कार्ड का दुरुपयोग कर फर्जीवाड़ा किया। उनके नाम पर विभिन्न बैंकों से करीब 38 लाख के 11 ऑटोमोबाइल व पर्सनल लोन ले लिए। अभी तक भी आरोपी उनकी खोई हुई पासबुक का प्रयोग कर रहे हैं। पीड़ित ने इस मामले की शिकायत इंदिरापुरम थाने में दर्ज कराई है।

सहारनपुर जिले के मूल निवासी नितिन कुमार इंदिरापुरम के गांव मकनपुर में किराये पर रहते हैं। वह गाजियाबाद में ही एक स्कूल में स्पोर्ट्स टीचर हैं। वह अगस्त माह में अपना ऑनलाइन वॉलेट देख रहे थे। उनको बैंक खाते में लोन लिए जाने की जानकारी मिली। छानबीन करने पर उनके सीए ने भी विभिन्न बैंकों से 11 लोन लिए जाने की बात उन्हें बताई।

बैंक शाखा में संपर्क करने पर बैंकिंग स्टाफ ने बताया कि वर्ष 2021 में चार पहिया व दोपहिया वाहनों के नाम पर करीब 38 लाख के लोन निकाले गए हैं। इनमें से छह लोन चुका दिए गए हैं, जबकि 5.58 लाख, 9.78 लाख, 15.13 लाख, 56 हजार, 7500 रुपये के पांच लोन अभी बकाया हैं। इन लोन की धनराशि करीब 31.80 लाख है। उन्होंने किसी भी तरह का बैंक लोन लिए जाने से इनकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *