Tuesday, February 7

चीन से जारी तनाव के बीच लद्दाख पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सैनिकों का बढ़ाया हौसला

चीन से जारी तनाव के बीच लद्दाख पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सैनिकों का बढ़ाया हौसला


भोपाल( न्यूज डेस्क ) : चीन के जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार की सुबह साढ़े 8 बजे लद्दाख पहुंचे। हालाकि प्रधानमंत्री के इस दौरे की जानकारी नहीं थी। लेकिन पीएम मोदी की अचानक लद्दाख पहुंचने की सूचना मिली। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ एमएम नरवणे साथ मौजूद रहे। पीएम मोदी ने लेह के नीमू में 11 हजार फीट की ऊंची फॉरवर्ड लोकेशन पर आर्मी, एयरफोर्स और आईटीबीपी के जवानों से चर्चा की। इसके बाद गलवान झड़प में घायल हुए जवानों से भी मुलाकात की।

पीएम का बड़ा सरप्राइज

दरअसल, पीएम नरेन्द्र मोदी के लद्दाख दौरे से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन अचानक रक्षा मंत्री का दौरा टल गया। जिसके बाद चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने अकेले लेह के दौरे आने वाले थे। लेकिन पीएम नरेन्द्र मोदी ने अचानक लेह (लद्दाख) पहुंचकर सबको बड़ा सरप्राइज दिया है।

पीएम से बातचीत के दौरान सोशल डिस्टेसिंग के साथ बैठे भारतीय जवान

पीएम मोदी का चीन को संदेश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने इस दौरे से चीन को संदेश दिया है कि वह उसकी हर नापाक हरकत का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। पीएम मोदी ने स्पष्ट कर दिया है कि चीन की इंच-इंच बढ़ने की कुटिल चाल रहा है, अब उसकी दाल नहीं गलने वाली है। भारत चीन को पीछे धकलने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Edit By : Amit Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.