Saturday, February 4

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन करेंगे अभय शर्मा, आर श्रीधर की जगह ले सकते हैं

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन करेंगे अभय शर्मा, आर श्रीधर की जगह ले सकते हैं


 नई दिल्ली 
भारत-ए, इंडिया अंडर-19 और हाल में महिला क्रिकेट टीम के साथ जुड़े रहे अभय शर्मा टीम इंडिया के फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन करेंगे। बीसीसीआई ने हेड कोच के साथ-साथ बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच के लिए भी आवेदन मांगे हैं। मुख्य कोच के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अक्टूबर रखी गई है। वहीं, बाकी पदों के लिए 3 नवंबर तक आवेदन दिए जा सकते हैं। अभय अगर सिलेक्ट होते हैं तो वह मौजूदा फील्डिंग कोच आर श्रीधर की जगह ले सकते हैं। श्रीधर आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद अपना पद छोड़ देंगे। बीसीसीआई के एक सूत्र अभय शर्मा को लेकर कहा, 'वह जल्द ही टीम इंडिया के फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन करेंगे।'

52 साल के अभय दिल्ली, रेलवे और राजस्थान का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और वह 89 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके है। वह 2016 में जिम्बाब्वे का दौरा करने वाली भारतीय टीम के फील्डिंग कोच थे। वह अमेरिका और वेस्टइंडीज दौरे पर भी भारतीय टीम के साथ थे। हाल ही में, इंग्लैंड दौरे के दौरान कप्तान हरमनप्रीत कौर सहित भारतीय महिला क्रिकेटरों ने उनके काम की तारीफ की थी। 

 
मैं हाथ जोड़कर बोलता हूं सूर्यकुमार-हार्दिक को बल्लेबाजी में ऊपर भेजो
बीसीसीआई के सभी कोच पद के लिए उम्मीदवार की उम्र 60 से कम होनी चाहिए और उसके पास बीसीसीआई का लेवल 3 का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री मई 2022 में 60 साल के हो जाएंगे। बॉलिंग कोच भरत अरुण दिसंबर में 59 साल के हो जाएंगे। बैटिंग कोच राठौड़ 52 या 53 साल के हैं जबकि फील्डिंग कोच आर श्रीधर 51 साल के हैं।हालांकि शास्त्री को छोड़कर बाकी तीन उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करने के योग्य हैं। लेकिन खबरों की मानें तो राठौड़ के अलावा और कोई भी अपना आवेदन नहीं भेजेगा। राठौड़ हेड कोच के साथ साथ बैटिंग कोच के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.