Tuesday, February 7

पश्चिम बंगाल: विधायक कृष्णा कल्याणी तृणमूल कांग्रेस में शामिल 

पश्चिम बंगाल: विधायक कृष्णा कल्याणी तृणमूल कांग्रेस में शामिल 


 कोलकाता 
पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हाल ही में झटका देने वाले विधायक कृष्णा कल्याणी ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। उन्हें ममता बनर्जी सरकार के  मंत्री पार्थ चटर्जी ने कोलकाता में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। कल्याणी ने इसी महीने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था। रायगंज से कमल के निशान पर विधायक चुने गए कृष्णा कल्याणी ने रायगंज से बीजेपी सांसद देवाश्री चौधरी पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था। बीजेपी ने चौधरी और नए मनोनीत अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के खिलाफ कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कल्याणी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। 

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की अगुआई में टीएमसी को लगातार तीसरी बार सत्ता मिलने के बाद कई विधायक बीजेपी छोड़कर टीएमसी में जा चुके हैं। छह महीने से कम समय में कल्याणी सहित 5 विधायक टीएमसी में जा चुके हैं। पिछले महीने पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी टीएमसी का दामन थाम लिया था। 

कल्याणी ने टीएमसी में शामिल होने के बाद कहा, ''बीजेपी में अच्छे प्रदर्शन की कोई परख नहीं होती। वहां केवल साजिश है। आप केवल साजिश से चुनाव नहीं जीत सकते हैं। चुनाव जीतने के लिए आपको विकास चाहिए।'' टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने हाल ही में कहा था कि कई बीजेपी नेता टीएमसी में आना चाहते हैं, लेकिन पार्टी ने दरवाजे नहीं खोले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.