Thursday, June 13

पुलवामा में शहीद 40 CRPF जवानों को अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि, उनके कैंप में रात बिताई

पुलवामा में शहीद 40 CRPF जवानों को अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि, उनके कैंप में रात बिताई


पुलवामा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके लिए अमित शाह जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ पुलवामा जिले के लेथपोरा में एक स्मारक पर गए। जहां दोनों ने 2019 के दौरान आतंकी हमले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्‍होंने वहां स्मारक पर माल्यार्पण किया और सीआरपीएफ कैंप में ही रात बिताई। 

दोनों ने अर्धसैनिक बलों के साथ डिनर भी किया। अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, "मैं अर्धसैनिक बलों के जवानों के साथ समय बिताना चाहता था, उनसे मिलना चाहता था, उनके अनुभवों और कठिनाइयों को जानना चाहता था और काम करने की भावना को देखना चाहता था। इसलिए हमने पुलवामा के लेथपोरा सीआरपीएफ कैंप में अपने बहादुर सैनिकों के साथ लंच किया। उनके साथ रुका भी। इसके लिए उन्‍हीं के शिविर में रात बिताई।,"

 अमित शाह की कश्मीर यात्रा: गृहमंत्री ने खीर भवानी मंदिर में की पूजा, आज विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे शाह ने कहा कि, जम्मू-कश्मीर में कानून और व्यवस्था की स्थिति में बहुत सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि "हम अपने जीवनकाल में प्रधान मंत्री मोदी द्वारा परिकल्पित एक शांतिपूर्ण जम्मू और कश्मीर का एहसास करने में सक्षम होंगे"। 

अमित शाह की श्रीनगर यात्रा: स्नाइपर्स के सुरक्षा घेरे में गृहमंत्री, जम्मू-कश्मीर में 700 से ज्यादा लोग पकड़े कश्‍मीर में पत्‍थरबाजी पर लगाम कसने की बात करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, "पत्थरबाजी की घटनाएं तभी देखी जाती हैं जब हमारे सुरक्षाबल आतंकियों की तलाश करने की कोशिश करते हैं। एक समय था…जब कश्मीर में पत्थरबाजी आम बात थी। उन्‍होंने कहा कि, इस तरह की घटनाओं में काफी हद तक कमी आई है। लेकिन, मैं कहना चाहता हूं कि संतुष्ट होने की जरूरत नहीं है। हमें निगरानी रखनी होगी।," 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *