Monday, April 15

पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों के खिलाफ सड़क पर उतरेगी कांग्रेस, 14-29 नवंबर तक करेगी प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों के खिलाफ सड़क पर उतरेगी कांग्रेस, 14-29 नवंबर तक करेगी प्रदर्शन


 नई दिल्ली 
कांग्रेस पार्टी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ 14 नवंबर से 29 नवंबर तक पूरे देश में बड़े पैमाने पर आंदोलन करेगी। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को कहा, "हम पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ लगातार आंदोलन करने जा रहे हैं। 14 नवंबर से 29 नवंबर तक बड़े पैमाने पर अभियान चलाएंगे।"

विरोध प्रदर्शन कांग्रेस नेताओं द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में 'पदयात्रा' निकालने जैसे कार्यक्रमों का गवाह बनेगा। उन्होंने कहा, "इन 15 दिनों के दौरान – एक सप्ताह में पूरी कांग्रेस समितियां पूरे देश में अपने-अपने क्षेत्रों में पदयात्रा भी करेंगी।" इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने भी ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक के सुझाव के अनुसार करों को कम किया जाना चाहिए।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को चेन्नई में कहा, "यह केवल सरकार का लालच है जिसने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की है। इसलिए आरबीआई कहता है कि पंप की कीमतें कम कराधान के लायक हैं। आरबीआई बार-बार सरकार से कह रहा है कि पंप की कीमतें कम होनी चाहिए।" 
 
देश भर में शनिवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई। 0.35 रुपये की बढ़ोतरी के साथ, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 107.24 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमत उसी राशि से बढ़कर 95.97 रुपये प्रति लीटर हो गई। मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रति लीटर क्रमश: 113.12 रुपये और 104.00 रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *