Saturday, December 3

मध्यप्रदेश के 16 जिलों में नहीं होगा बिजली बिल का चैक से भुगतान

मध्यप्रदेश के 16 जिलों में नहीं होगा बिजली बिल का चैक से भुगतान


मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की ओर से कंपनी कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर और चंबल संभाग के 16 जिलों में अब बिजली उपभोक्ताओं से चेक के माध्यम से बिजली बिल का भुगतान और ऑफलाइन माध्यम से नये कनेक्शन  के आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे। यदि किसी व्यक्ति को बिजली का नया कनेक्शन लेना चाहता है तो उसे  बिजली कंपनी के एप portal.mpcz.in/UPAY पर जाकर नए कनेक्शन का आवेदन ऑनलाइन करना होगा। यह व्यवस्था एक जून से लागू हो गई है।

उपभोक्ता बिजली बिल के भुगतान के लिए नजदीकी कैश काउंटर, एटीपी, मशीन UPAY APP, फोन पे, अमेजॉन पे और कॉमन सर्विस सेंटर और कंपनी के पोर्टल portal.mpcz.in के माध्यम से बिल का भुगतान करें ।

वहीं कंपनी की ओर से पूरे कंपनी कार्यक्षेत्र में अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वितरण केंद्र जोन कार्यालय में यदि ग्रामीण क्षेत्र से कोई व्यक्ति नवीन बिजली कनेक्शन के लिए ऑफलाइन आवेदन लेकर आता है, तो संबंधित वितरण केंद्र जोन प्रभारी सम्बंधित व्यक्ति को ऑनलाइन आवेदन के संबंध में  जानकारी दें । उनका बिजली कनेक्शन ऑनलाइन  UPAY APP और कंपनी के पोर्टल portal.mpcz.in के माध्यम से पूरा कराना होगा ।साथ ही  ऑनलाइन माध्यम से बिजली बिल भुगतान के लिए भी उपभोक्ताओं को जागरूक किया जाए।

EDIT BY: AMIT TIWARI

Leave a Reply

Your email address will not be published.