Saturday, July 27

सिर्फ 6 कोरोना केस पर चीन के इस शहर में लग गया लॉकडाउन, 40 लाख लोग घरों में बंद

सिर्फ 6 कोरोना केस पर चीन के इस शहर में लग गया लॉकडाउन, 40 लाख लोग घरों में बंद


 नई दिल्ली 
चीन पर कोरोना वायरस को लेकर कई डेटा छिपाने के आरोप लगते रहे हैं। चीन में लगातार कोरोना वायरस के केस बढ़ने के रिपोर्ट आते रहे हैं। अब लान्झू शहर में कोविड के 6 केस आने के बाद 40 लाख वाले इस शहर में लॉकडाउन लगा दिया है। लोगों से इमरजेंसी हालात के सिवा घर से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है।

चीन में 26 अक्टूबर को 29 नए कोरोना वायरस के केस देखे गए हैं। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि लॉकडाउन को कड़ाई से नियंत्रित किया जा रहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि और अधिक संक्रमण सामने आ सकते हैं क्योंकि आने वाले दिनों में प्रकोप से लड़ने के लिए टेस्टिंग तेज कर दी गई है। राजधानी बीजिंग में संक्रमण के 3 नए केस देखे गए हैं। नए मामले सामने आने के बाद से नागरिकों ने जब तक जरूरी न हो घर से बाहर न निकलने की अपील की गई है। पहले से तय कई इवेंट रद्द कर दिए गए हैं। कई शहरों में बस और टैक्सी सेवाओं को सस्पेंड कर दिया गया है।

चीन कोरोना को लेकर जीरो केस स्ट्रेटजी पर काम कर रहा है। चीन में करीब 100 दिनों के बाद विंटर ओलंपिक्स होने को हैं। ऐसे में चीन कोरोना को लेकर बेहद अलर्ट दिख रहा है। कई अधिकारियों को कोरोना को लेकर ढिलाई बरतने के लिए बर्खास्त किया जा चुका है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *