Saturday, July 27

सेना प्रमुख ने NDA की पासिंग आउट परेड की समीक्षा की 

सेना प्रमुख ने NDA की पासिंग आउट परेड की समीक्षा की 


पुणे,
महाराष्ट्र के पुणे में स्थित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) की 141वीं पासिंग आउट परेड आज शुक्रवार (29 अक्टूबर) को आयोजित की गई। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) की ये 141वीं पासिंग आउट परेड है। सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने पुणे में एनडीए की पासिंग आउट परेड की समीक्षा की। जनरल मनोज नरवणे ही पासिंग आउट परेड के मुख्य अतिथि हैं। 

परेड के बाद संबोधित करते हुए एमएम नरवणे ने कहा कि जैसा कि हम महिला कैडेटों को अब एनडीए में ले रहे हैं, तो मैं उम्मीद करता हूं कि आप सभी उनका स्वागत उसी निष्पक्ष खेल और व्यावसायिकता के साथ करेंगे। एमएम नरवणे ने कहा, दुनियाभर में भारतीय सशस्त्र बलों को उनकी निष्पक्षता और व्यावसायिकता के लिए जाना जाता है, इसलिए मैं उम्मीद करता हूं कि राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में आने वाली महिला कैडेटों का भी स्वागत और सम्मान किया जाएगा। बता दें कि महिला कैडेटों को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में शामिल करने का फैसला इसी साल के सितंबर में लिया गया है।

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) की 141वीं पासिंग आउट परेड आज एनडीए के खेत्रपाल परेड मैदान में आयोजित की गई थी। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी यानी एनडीए सशस्त्र बलों की संयुक्त अकादमी है, जहां पर कैडटों को संबंधित सेवा अकादमियों में कमिशन देने से पहले का ट्रेनिंग देने से पहले संयुक्त रूप से प्राशिक्षित किया जाता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *