Thursday, April 18

पेपर बिगड़ा तो 11वीं की छात्रा ने फांसी लगा की खुदकुशी

पेपर बिगड़ा तो 11वीं की छात्रा ने फांसी लगा की खुदकुशी


इंदौर

इंदौर में 11वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। छात्रा केमेस्ट्री का पेपर बिगड़ने से तनाव में थी। मनस्वी नाम की ये छात्रा ऑनलाइन क्लास के कारण ढंग से पढ़ाई नहीं कर पा रही थी। जिससे उसका केमेस्ट्री सब्जेक्ट कमजोर रह गया। इसे लेकर वो बहुत उलझन में थी। और जब उसका केमेस्ट्री का पेपर बिगड़ गया, तो उसने घर आकर फांसी लगा ली।

ये कदम उठाने से पहले उसने सोशल मीडिया पर सर्च किया था कि मरने का सबसे आसान तरीका कौन सा है। छात्रा ने सोशल मीडिया पर पेनलेस सुसाइड के तरीके सर्च किए थे। यह खुलासा छात्रा के परिजनों ने पुलिस के सामने किया है। पुलिस ने छात्रा का मोबाइल जब्त कर लिया है। परिजनों के बयान के आधार पर उसके सोशल मीडिया अकाउंट चेक किए जाएंगे। छात्रा का नाम मनस्वी वर्मा पिता प्रदीप वर्मा निवासी लाल बहादुर शास्त्री नगर था।

मंगलवार को मनस्वी का केमेस्ट्री का पेपर था। वो परीक्षा देकर घर लौटी तो बहुत तनाव में थी। परिजनों ने उससे तनाव का कारण पूछा तो पेपर बिगड़ने की बात कही थी। इस पर परिजनों ने उसे समझाया भी था। सुसाइड के पहले उसने खाना भी नहीं खाया था।

आखिरी कॉल सहेली को लगाया
मनस्वी ने सोमवार को आखिरी कॉल अ
पनी सहेली को लगाया था। पुलिस ने उस सहेली भी बात की है। पुलिस ने बताया कि मनस्वी ने सहेली से 11वीं की किताबों को लेकर बात की थी। साथ ही अगली परीक्षा के सवाल-जवाब को लेकर भी चर्चा की थी। इसके बाद वह उदास ही थी।

गुजराती स्कूल में पढ़ती थी छात्रा
परिजनों के मुताबिक मनस्वी गुजराती कन्या विद्यालय की छात्रा थी। ऑनलाइन क्लास के कारण वह पढ़ाई ढंग से नहीं कर पा रही थी। पिता चूंकि सब्जी बेचने का काम करते हैं इस वजह से आर्थिक स्थिति सामान्य थी। इसलिए वह कोचिंग भी नहीं जा रही थी। छात्रा ऑफलाइन परीक्षा के कारण भी तनाव में थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *