Saturday, April 20

हिजाब विवाद : रोक का विरोध करने वाली छात्रा को देंगे 5 लाख:जमीयत उलेमा हिंद

हिजाब विवाद : रोक का विरोध करने वाली छात्रा को देंगे 5 लाख:जमीयत उलेमा हिंद


 मेरठ  
कर्नाटक में हिजाब विवाद को लेकर सियासत अब यूपी तक आ पहुंची है। जमीयत उलेमा ए हिंद (महमूद गुट) के राष्ट्रीय अध्य्क्ष मौलाना महमूद मदनी ने कर्नाटक के महात्मा गांधी कॉलेज उडुपी की बीबी मुस्कान खान को पांच लाख रुपये के इनाम में देने की घोषणा की है। बीबी मुस्कान ने मंगलवार को कालेज में हिजाब की रोक के विरोध में छात्राओं के प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए धार्मिक नारे लगाये थे।   मौलाना मदनी कहा है देश की बेटियों से अपने सवैधानिक ओर धार्मिक अधिकारों के लिए सजग रहने चाहिए।

उन्होंने बीबी मुस्कान को बधाई देते हुए सरकार से मांग की है कि धार्मिक अधिकारों का विरोध करने वालो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। क्योंकि मुल्क का सविधान मानने वाले चाहे व किसी भी धर्म का क्यों न हो, उसे समान अधिकार हैं। पूर्व सांसद व जमीयत अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने  विरोध करने वाली छात्रा  के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

भगवा धारी युवकों के सामने छात्रा ने लगाए थे 'अल्लाह हू अकबर’ के नारे
गौरतलब है कि मीडिया में कर्नाटक का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ युवक भगवा पटका पहनकर जयश्रीराम के नारे लगाते नजर आ रहे हैं। उन युवकों के विरोध में बुर्का पहने मुस्कान खान नाम की छात्रा 'अल्लाह हू अकबर' के नारे लगाने लगती है। वीडियो में दिखता है कि दोनों तरफ से देर तक नारों का यह सिलसिला चलता रहा। जमीयत उलेमा-ए-हिंद के इस कदम को मौलाना महमूद मदनी ने एक फेसबुक पोस्‍ट के जरिए साझा भी किया है। इसके साथ ही जमीयत की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी इस बारे में एक लेख और उर्दू में लिखा पोस्‍टर अपलोड किया है। मौलाना मदनी ने मुस्कान को बहादुर लड़की बताया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *