Friday, February 23

मनरेगा पोर्टल में डुप्लीकेट वर्क कोड दर्ज करने पर 9 ग्राम रोजगार सहायकों के विरुद्ध कार्रवाई

मनरेगा पोर्टल में डुप्लीकेट वर्क कोड दर्ज करने पर 9 ग्राम रोजगार सहायकों के विरुद्ध कार्रवाई


भोपाल

मनरेगा पोर्टल पर एक ही कार्य की एक से अधिक बार प्रविष्टि किए जाने के प्रकरण में प्रदेश की 9 ग्राम पंचायतों के सचिव/तत्कालीन रोजगार सहायकों के विरुद्ध कार्रवाई का निर्णय मनरेगा लोकपाल द्वारा पारित किया गया है।

आयुक्त मध्यप्रदेश राज्य रोजगार गारंटी परिषद सुश्री सूफिया फारूकी वली ने बताया कि गुना जिले की जनपद पंचायत चाचौड़ा की 9 ग्राम पंचायतों के सचिव/ग्राम रोजगार सहायकों के विरुद्ध ग्वालियर संभाग के मनरेगा लोकपाल श्री पी. एस. कुशवाह द्वारा कार्यवाही किए जाने का निर्णय पारित किया गया है। इन 9 पदाधिकारियों में से 3 की सेवाएँ पूर्व में ही समाप्त की जा चुकी हैं, शेष पर कार्यवाही प्रचलन में है।

मनरेगा लोकपाल द्वारा तत्कालीन रोजगार सहायक/ सचिव ग्राम पंचायत बरखेड़ा खुर्द के इंद्र सिंह मीणा, टंगरिया कला के महेंद्र मीणा, पिपलिया नजदीक के अशोक मीणा, मृगवास के विनोद नामदेव, ईटखेड़ी खुर्द के अरविंद मीणा, सिंगनपुर के रामबाबू मीणा, मोहम्मदपुर के हरि सिंह मीणा, परवरिया के अशोक अहिरवार तथा रामनगर के जगदीश अरोड़ा को लोक सेवक होते हुए अपने कर्त्तव्य के प्रति घोर लापरवाही बरतने तथा उपेक्षा करने का दोषी पाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *