Tuesday, February 27

कोरोना कंट्रोल करने वाले दफ्तर का हाल देख डॉक्टर ने दिया इस्तीफा, भोपाल में हड़कंप 

कोरोना कंट्रोल करने वाले दफ्तर का हाल देख डॉक्टर ने दिया इस्तीफा, भोपाल में हड़कंप 


भोपाल. एक तरफ मध्यप्रदेश प्रशासन कोरोना से जंग लड़ने की बात कर रहा है और दूसरी तरफ उनके ही लोग व्यव्स्थाओं को देख कर हैरान हैं और काम करने के लिए तैयार ही नहीं है। दरअसल, बुधवार को कोरोना इनफेक्श्न कंट्रोल टीम की एपिडेमोलॉजिस्ट डॉ. रश्मि जैन ने सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी को इस्तीफा भेज दिया। उन्होंने इस्तीफे की वजह कोरोना कंट्रोल करने दफ्तर में विभाग द्वारा पर्याप्त स्टॉफ और संसाधन मुहैया नहीं कराने की बात कही है।

इस्तीफे में रश्मि ने कई गंभीर बाते लिखी हैं। उन्होंने कोरोना कॉल में सीएमएचओ ऑफिस और डीपीएम ऑफिस में काम करने के लिए अनुकूल स्थान नहीं होने का जिक्र भी किया है। वहीं दूसरी ओर सीएमएचओ तिवारी ने डॉ. जैन का इस्तीफा मिलने से इनकार किया है। उल्लेखनीय है कि रश्मि ने अगस्त 2009 में भोपाल सीएमएचओ ऑफिस में बतौर एपिडेमोलॉजिस्ट ज्वॉइन किया था। तब से अब तक सीएमएचओ ऑफिस स्थित एक शेड में बैठकर काम कर रही थीं।

जो लोग दिए, उन्हें कुछ नहीं आता…

इस्तीफे में डॉ. जैन ने कोविड 19 के दौरान कुछ दिनों पहले दो एपिडेमोलॉजिस्ट और एक माइक्रोबायलॉजिस्ट व डाटा मैनेजर को सहयोग के लिए विभाग द्वारा तैनात किए जाने का जिक्र किया है। लेकिन, उन्हें एक्सल पर काम करना नहीं आता। वह बेसिक काम करना भी नहीं जानते। इस कारण कोरोना से जुड़े सभी काम खुद ही करना पड़ते हैं।

डॉ. जैन ने इस्तीफे में सीएमएचओ ऑफिस में अलग से एपीडिमोलॉजिस्ट के बैठने के लिए स्थान नहीं होने का जिक्र भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *