Thursday, June 13

जिलों में BJP का कार्यसमिति प्रशिक्षण दिसम्बर के पहले हफ्ते में होगा

जिलों में BJP का कार्यसमिति प्रशिक्षण दिसम्बर के पहले हफ्ते में होगा


भोपाल
भाजपा की जिला कार्यसमिति वर्ग के प्रशिक्षण का कार्यक्रम प्रदेश भर में होगा। इसके लिए दिसम्बर के पहले सप्ताह में प्रशिक्षण वर्ग करने के निर्देश प्रदेश संगठन ने जिला अध्यक्षों को दिए हैं। जिला कार्यसमिति प्रशिक्षण वर्ग के दौरान जिलों की कार्यसमिति की बैठक भी होगी जिसमें केंद्र और प्रदेश नेतृत्व की कार्यसमिति की बैठकों में लिए गए निर्णयों और पारित प्रस्तावों पर अमल का काम किया जाएगा।

प्रशिक्षण वर्ग में जिस पर फोकस किया जाएगा उसमें पार्टी के इतिहास, कार्य पद्धति, सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ प्रचार प्रसार के लिए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने का काम किया जाएगा। साथ ही इनके द्वारा समाज के हर व्यक्ति को पार्टी की विचारधारा से कैसे जोड़ा जाए, इसके लिए टेÑनिंग दी जाएगी। जिला अध्यक्षों को यह अधिकार दिए गए हैं कि वे पहले सप्ताह में किसी भी दिन यह कार्यक्रम कर सकते हैं और उसकी सूचना प्रदेश नेतृत्व को देंगे। जिला स्तर के प्रशिक्षण के बाद मंडल स्तर की कार्यसमिति के प्रशिक्षण वर्ग की कार्यवाही की जाएगी।

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 26 नवम्बर को भोपाल में संभावित है। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के बाद यह बैठक इसी माह होगी। इसके लिए केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में हुई चर्चा के आधार पर प्रदेश संगठन पार्टी के विस्तार, बूथ संरचना विकास और केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं पर फोकस करेगा। पूर्व में यह बैठक 22 व 23 नवम्बर को संभवित थी लेकिन पीएम मोदी की सोमवार को होने वाली सभा के बाद जोबट, खंडवा, रैगांव में सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त की धन्यवाद व आभार सभाएं होनी हैं। इस कारण यह बैठक 26 नवम्बर को प्रस्तावित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *